निगम चुनाव- बीजेपी ने किया कांग्रेस का सफाया, केजरीवाल और ओवैसी भी नहीं रोक सके रास्ता! - Bollyycorn

Breaking

Bollyycorn

Bollywood-Hollywood-TV Serial-Bhojpuri-Cinema-Politics News, Gadgets News

Tuesday, February 23, 2021

निगम चुनाव- बीजेपी ने किया कांग्रेस का सफाया, केजरीवाल और ओवैसी भी नहीं रोक सके रास्ता!

 

निगम चुनाव- बीजेपी ने किया कांग्रेस का सफाया, केजरीवाल और ओवैसी भी नहीं रोक सके रास्ता!

गुजरात स्थानीय निकाय चुनाव में वोटों की गिनती जारी है, 6 बड़े शहरों में नगर निगम चुनाव की भी काउंटिंग जारी है, यहां कुल 144 वॉर्डों की 576 सीटों के लिये 21 फरवरी को मतदान हुआ था, बीजेपी ने इन सभी नगर निगमों में भारी बढत बनाई है, वहीं कांग्रेस को नतीजों से बड़ा झटका लगता दिख रहा है, पार्टी किसी भी नगर निगम में आगे नहीं है, आइये आपको नगर निगमों की काउंटिंग का हाल बताते हैं।

नगर निगम- कुल सीटें (आगे/जीत) बीजेपी कांग्रेस अन्य
अहमदाबाद- 192 (98)-          81-    15-  02
सूरत – 120 (80)               56-    8  – 16
वड़ोदरा – 76 (39)              31-    8-   0
राजकोट- 72 (37)              34-    3-  0
भावनगर- 52 (28)-             21     7-  0
जामनगर- 64 (26)-             20-    6-  0
कुल सीटें- 576 (308 के रुझान)    243- 47-   18

बड़ी जीत की ओर बीजेपी
गुजरात नगर निकाय चुनाव में बीजेपी बड़ी जीत की ओर बढ रही है, अहमदाबाद में बीजेपी ने कांग्रेस को बहुत पीछे छोड़ दिया है, वहीं बीजेपी तीन चौथाई बहुमत के करीब दिख रही है, रुझान अगर नतीजों में बदलते है, BJP Flagतो बाकी 5 नगर निगमों में भी बीजेपी कांग्रेस को मात देती नजर आ रही हैं, बीजेपी ने सूरत, वड़ोदरा, राजकोट, भावनगर और जामनगर नगर निगम में कांग्रेस को करारी शिकस्त दी है, रुझानों में इन पांचों नगर निगमों में काफी आगे चल रही है।

आप का सूरत में अच्छा प्रदर्शन
इस चुनाव में केजरीवाल की पार्टी आप और ओवैसी की पार्टी ने भी किस्मत आजमाई है, रुझानों के मुताबिक आप 18 सीटों पर आगे चल रही है, आप की सारी बढत सूरत नगर निगम में है, इसके अलावा अहमदाबाद, वड़ोदरा, जामनगर, भावनगर और राजकोट में पार्टी का कोई उम्मीदवार अभी तक आगे नहीं चल रहा है। ओवैसी की पार्टी के 4 उम्मीदवार बढत बनाये हुए हैं, ये चारों सीट अहमदाबाद नगर निगम की है।

आपको ये पोस्ट कैसी लगी नीचे कमेंट करके अवश्य बताइए। इस पोस्ट को शेयर करें और ऐसी ही जानकारी पड़ते रहने के लिए आप बॉलीकॉर्न.कॉम (bollyycorn.com) के सोशल मीडिया फेसबुकट्विटरइंस्टाग्राम पेज को फॉलो करें।

No comments:

Post a Comment