यूसूफ पठान के सबसे तेज शतक का रिकॉर्ड, जिसे सचिन, रोहित और सहवाग भी नहीं तोड़ सके! - Bollyycorn

Breaking

Bollyycorn

Bollywood-Hollywood-TV Serial-Bhojpuri-Cinema-Politics News, Gadgets News

Sunday, February 28, 2021

यूसूफ पठान के सबसे तेज शतक का रिकॉर्ड, जिसे सचिन, रोहित और सहवाग भी नहीं तोड़ सके!

 

यूसूफ पठान के सबसे तेज शतक का रिकॉर्ड, जिसे सचिन, रोहित और सहवाग भी नहीं तोड़ सके!

टीम इंडिया के पूर्व ऑलराउंडर यूसूफ पठान ने अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास की घोषणा कर दी है, उन्होने भारतीय टीम की ओर से 79 इंटरनेशनल मुकाबले खेले, जिसमें 57 वनडे और 22 टी-20 मैच शामिल है, उन्होने टी-20 करियर का पहला मैच 2007 विश्वकप के फाइनल में खेला था, टीम ने इस मैच में पाक को हराकर टूर्नामेंट के पहले सीजन का खिताब भी जीता था, यूसूफ ने फाइनल में 15 रन बनाये थे, इस मैच में उनके छोटे भाई इरफान पठान भी खेले थे, उन्होने 16 रन देकर तीन विकेट झटके थे।

सबसे तेज शतक
टीम इंडिया की ओर से सचिन तेंदुलकर, रोहित शर्मा और वीरेन्द्र सहवाग एकदिवसीय क्रिकेट में दोहरा शतक लगा चुके हैं, मास्टर-ब्लास्टर 18 हजार से ज्यादा रन बना चुके हैं, लेकिन तीनों बल्लेबाज लिस्ट ए क्रिकेट में पठान के सबसे तेज शतक का रिकॉर्ड नहीं तोड़ सके,  लिस्ट ए क्रिकेट में बतौर भारतीय बल्लेबाज सबसे तेज शतक का रिकॉर्ड आज भी यूसूफ पठान के नाम है। उन्होने 2009-10 में बड़ौदा की ओर से खेलते हुए महाराष्ट्र के खिलाफ 40 गेंदों में शतक लगाया था।

आईपीएल में शतक
आईपीएल में भी चारों भारतीय खिलाड़ी शतक लगा चुके हैं, लेकिन टी-20 लीग में बतौर भारतीय बल्लेबाज सबसे तेज शतक का रिकॉर्ड बड़े पठान के नाम ही है, उन्होने 13 मार्च 2010 को राजस्थान रॉयल्स की ओर से खेलते हुए मुंबई इंडियंस के खिलाफ 37 गेंद पर शतक लगाया था, पारी में उन्होने 8 छक्के और 9 चौके लगाये थे, उन्होने लगातार 11 गेंद पर बाउंड्री भी लगाई थी।

करियर
यूसूफ ने 57 वनडे मैचों में 810 रन तथा 22 टी-20 मैचों में 236 रन बनाये, पठान ने 2 वनडे शतक और तीन अर्धशतक  भी ठोके, हालांकि टी-20 में उनके नाम एक भी 50प्लस रन का स्कोर नहीं है, 37 उनका उच्चतम स्कोर रहा, यूसूफ ने वनडे में 33 और टी-20 में 13 विकेट लिये, वो 2011 आईसीसी विश्वकप जीतने वाली टीम का भी हिस्सा रहे, उन्होने 100 फर्स्ट क्लास मैचों में 34 की औसत से 4825 रन बनाये, 11 शतक और 20 अर्धशतक ठोके।

आपको ये पोस्ट कैसी लगी नीचे कमेंट करके अवश्य बताइए। इस पोस्ट को शेयर करें और ऐसी ही जानकारी पड़ते रहने के लिए आप बॉलीकॉर्न.कॉम (bollyycorn.com) के सोशल मीडिया फेसबुकट्विटरइंस्टाग्राम पेज को फॉलो करें।

No comments:

Post a Comment