भजन-कीर्तन के अलावा ये काम भी करती है जया किशोरी, जानकर आप भी करेंगे तारीफ! - Bollyycorn

Breaking

Bollyycorn

Bollywood-Hollywood-TV Serial-Bhojpuri-Cinema-Politics News, Gadgets News

Thursday, February 4, 2021

भजन-कीर्तन के अलावा ये काम भी करती है जया किशोरी, जानकर आप भी करेंगे तारीफ!


भजन-कीर्तन के अलावा ये काम भी करती है जया किशोरी, जानकर आप भी करेंगे तारीफ!

जया किशोरी किसी पहचान की मोहताज नहीं हैं, वो चर्चित भजन गायिका और कथावाचिका हैं, अपने श्रद्धालुओं के बीच वो काफी लोकप्रिय हैं, 7 साल की उम्र से ही जया अध्यात्म की ओर मुड़ गई थी, किशोरी जी भजन और भागवत कथा वाचन के अलावा समाज कल्याण के काम से भी जुड़ी हुई हैं, चैरिटी के लिये उनका खूब नाम होता है, वो शिक्षा, पर्यावरण और योग के लिये भी कई कार्य करती हैं।

लड़कियों की शिक्षा के लिये काम
उनकी वेबसाइट आईएमजयाकिशोरी डॉट कॉम के अनुसार किशोरी जी लड़कियों की शिक्षा को भी आगे बढाने का काम करती हैं, वेबसाइट पर ये भी बताया गया है कि जया किशोरी पीएम द्वारा शुरु किये गये कैंपेन बेटी बचाओ बेटी पढाओ के लिये भी खुलकर बोलती हैं, और उनकी समर्थन करती हैं, वो अपने प्रवचनों में स्त्री शिक्षा पर जोर देती हैं।

प्रकृति को बचाने के लिये तत्पर
जया किशोरी प्रकृति को बचाने के लिये भी अभियान चलाती हैं, वो खुद भी बहुत से पौधे लगाती हैं और लोगों को भी प्रेरित करती हैं, ताकि हमारी प्रकृति बची रहे, उनकी वेबसाइट के अनुसार जया चाहती हैं कि उनका ये संदेश देश-विदेश तक पहुंचे कि हमें एक संस्कृति बनाने की जरुरत है, जहां पेड़ पौधों को बच्चों की तरह पाला जाए।

योग को भी देती हैं बढावा
योगा आज हमारे जीवन का कुंजी बन चुका है, जया किशोरी इस बात को बखूबी समझती हैं, इसलिये वो योगा को बढावा देने का काम करती हैं, उनकी वेबसाइट के अनुसार वो खुद भी समर्पण भाव से रोजाना योगा करती हैं, वो चाहती हैं कि विश्वभर में ये संदेश पहुंचे कि योगा हर व्यक्ति के जीवन के लिये कितना जरुरी है, जया अपने इन अभियानों की मदद से दुनिया में बदलाव लाने की कोशिश कर रही हैं।

आपको ये पोस्ट कैसी लगी नीचे कमेंट करके अवश्य बताइए। इस पोस्ट को शेयर करें और ऐसी ही जानकारी पड़ते रहने के लिए आप बॉलीकॉर्न.कॉम (bollyycorn.com) के सोशल मीडिया फेसबुकट्विटरइंस्टाग्राम पेज को फॉलो करें।

No comments:

Post a Comment