राजेश खन्ना ने इंटरव्यू में टीना मुनीम के लिए कही थी दिल छू लेने वाली ये बात

 


बॉलीवुड(Bollywood) में अनेकों प्रेम कहानी(love story) बनी और अनेको कहानी एक वक्त पर आकर खत्म हो गई। इनमें से कुछ कहानियों का जिक्र आज भी सबकी जुबान पर रहता है। सालों बीतने के बाद भी वो कहानियां दिमाग से हटने का नाम नहीं लेती है। ऐसी ही एक प्रेम कहानी के बारे में हम लोग बात करेंगे और वो प्रेम कहानी है राजेश खन्ना(Rajesh Khanna), डिंपल कपाड़िया(Dimple Kapadia) औऱ टीना मुनीम(Dimple Kapadia) की। इस समय टीना मुनीम को लोग अब टीना अंबानी (Tina Ambani) के नाम से पहचाते हैं क्योंकि टीना ने मुकेश अंबानी (Mukesh Ambani) के छोटे भाई अनिल अंबानी (Anil Ambani) से शादी की है।

इसे भी पढ़ें-

15 साल की डिंपल से रचाई शादी

राजेश खन्ना ने साल 1973 में अपने से 15 साल छोटी डिंपल कपाड़िया से शादी की थी, लेकिन शादी के कुछ साल बाद ही काका के बुलंदी के सितारे धीरे धीरे कम आसमान  से नीचे आ गए, जिसके कारण राजेश खन्ना को शराब की लत लग गई। काका का वैवाहिक जीवन भी इससे प्रभावित हो गई। काका की लत के कारण जब डिंपल कपाड़िया और राजेश खन्ना के रिश्तों में दिकक्ते आने लगी तभी काका की लाइफ मे टीना मुनीम ने एंट्री ली। टीना मुनीम के साथ राजेश खन्ना के अफेयर चर्चा जोरो शोरो से होने लगी। इन खबरों से डिंपल कपाड़िया को बहुत परेशान हो गई, इतना ही नहीं परेशान डिंपल ने बिना तलाक के पति से अलग होने का फैसला ले लिया। जब डिंपल ने काका का साथ छोड़ दिया उस समय टीना मुनीम ने उनका सपोर्ट किया। अब वो दोनों हर जगह साथ दिखाई देने लगे। टीना मुनीम और राजेश खन्ना ने एक साथ में 11 फिल्में कीं। राजेश, टीना से प्यार तो करते थे, लेकिन पत्नी डिंपल को तलाक नहीं देना चाहते थे, जिस कारण उनका रिश्ता टीना के साथ नहीं चल पाया। थोड़े समय बाद ही टीना ने बॉलीवुड जगत को हमेशा के लिए बाय बोल दिया।

इंटरव्यू में राजेश खन्ना ने कही दिल छू लेने वाली बात

राजेश खन्ना ने एक इंटरव्यू में टीना और डिंपल कपाड़िया के बारे में अपनी दिल की बात कहीं। उन्होंने कहा था कि डिंपल कपाड़िया ने मुझे कई ज़ख्म दिए और टीना मुनीम ने डिपंल के दिए उन ज़ख्मों पर मरहम लगाया। साल 2012 में राजेश खन्ना का निधन हो गया, लेकिन राजेश के आखिरी दिनों में डिंपल ने उनका साथ दिया। धीरे से एक समय वो भी आया जब राजेश खन्ना की पहली पत्नी अंजू महेंद्रू से डिंपल ने दोस्ती कर ली। दोनों ने मिलकर राजेश के आखिरी दिनों में राजेश का साथ दिया।

आपको ये पोस्ट कैसी लगी नीचे कमेंट करके अवश्य बताइए। इस पोस्ट को शेयर करें और ऐसी ही जानकारी पड़ते रहने के लिए आप बॉलीकॉर्न.कॉम (bollyycorn.com) के सोशल मीडिया फेसबुकट्विटरइंस्टाग्राम पेज को फॉलो करें।

0/Post a Comment/Comments