रिहाना के बाद ग्रेटा थनबर्ग ने उठाया किसानों का मुद्दा, अंतर्राष्‍ट्रीय फोरम पर चर्चा, ग्‍लोबल सेलेब एक्टिव - Bollyycorn

Breaking

Bollyycorn

Bollywood-Hollywood-TV Serial-Bhojpuri-Cinema-Politics News, Gadgets News

Wednesday, February 3, 2021

रिहाना के बाद ग्रेटा थनबर्ग ने उठाया किसानों का मुद्दा, अंतर्राष्‍ट्रीय फोरम पर चर्चा, ग्‍लोबल सेलेब एक्टिव

 

रिहाना के बाद ग्रेटा थनबर्ग ने उठाया किसानों का मुद्दा, अंतर्राष्‍ट्रीय फोरम पर चर्चा, ग्‍लोबल सेलेब एक्टिव

भारत में चल रहे किसान आंदोलन को लेकर पहले ही कई दूसरे देश सरकार पर सवाल उठा रहे हैं, वहीं अब ग्‍लोबल सेलेब भी किसान आंदोलन को लेकर चर्चा कर रहे हैं । बीते दिन अमेरिकी पॉप स्टार रिहाना ने इसे लेकर अपना समर्थन जता दिया, जिसके बाद से इंटरनेशनल सेलेब्रिटी लगातार किसान आंदोलन को लेकर अपनी राय रख रहे हैं, विश्‍व पटल पर ये मुद्दा गर्माता जा रहा है ।

रिहाना का ट्वीट
भारत में दो महीने से जारी किसानों का आंदोलन अब दुनियाभर में सुर्खियों का कारण बनता जा रहा है । अमेरिकी पॉप स्टार रिहाना ने इसे लेकर ट्वीट किया । उन्‍होंने एक वेबसाइट की खबर को ट्वीट करते हुए लिखा कि हम इस पर बात क्‍यों नहीं कर रहे हैं । रिहाना के बाद से कई दूसरे सेलेब्‍स ने भी ट्वीट कर किसानों का साथ दिया है ।

लिसिप्रिया कंगुजम का ट्वीट
वहीं पर्यावरण को लेकर काम करने वालीं भारतीय एक्टिविस्ट लिसिप्रिया कंगुजम ने भी बीते दिन ट्विटर पर खुलकर किसान आंदोलन का समर्थन किया था । लिसिप्रिया कंगुजम तब सुर्खियों में आई थीं, जब उन्होंने पीएम मोदी के द्वारा दिए सम्मान को ठुकरा दिया था। उन्‍होंने पिछले दिनों ट्वीट कर दुनिया को इस आंदोलन का समर्थन करने की अपील की । इसके साथ ही उन्होंने क्लाइमेट चेंज एक्टिविस्ट ग्रेटा थनबर्ग से भी इस बारे में चर्चा करने की अपील की ।

ग्रेटा थनबर्ग का ट्वीट
रिहाना के ट्वीट करने के बाद ग्रेटा थनबर्ग ने भी किसानों के आंदोलन को लेकर ट्वीट कर अपना समर्थन किया । ग्रेटा ने अपने ट्वीट में लिखा कि हम भारत में जारी किसानों के आंदोलन के साथ एकजुटता के साथ खड़े हैं। ग्रेटा थनबर्ग इससे पहले भारत में NEET की परीक्षा का विरोध कर रहे छात्रों का भी समर्थन कर चुकी हैं । आपको बता दें बीती शाम रिहाना के ट्वीट के बाद से ही भारत में जारी किसान आंदोलन को लेकर कई अंतरराष्ट्रीय हस्तियों, संस्थाओं ने ट्वीट कर दिया है । अंतरराष्ट्रीय संस्था ह्यूमन राइट वाच, इंटरनेशनल इंटरनेट राइट्स से जुड़ी संस्था, अमेरिकी मॉडल अमांडा सेर्नी समेत कई बड़ी नामी संस्था और सेलेब्रिटी किसानों के आंदोलन का समर्थन कर चुकी हैं ।

आपको ये पोस्ट कैसी लगी नीचे कमेंट करके अवश्य बताइए। इस पोस्ट को शेयर करें और ऐसी ही जानकारी पड़ते रहने के लिए आप बॉलीकॉर्न.कॉम (bollyycorn.com) के सोशल मीडिया फेसबुकट्विटरइंस्टाग्राम पेज को फॉलो करें।

No comments:

Post a Comment