हथेली देखकर जानें कैसा होगा आपका जीवनसाथी, शादी के बाद मिलेगी खुशी या गम - Bollyycorn

Breaking

Bollyycorn

Bollywood-Hollywood-TV Serial-Bhojpuri-Cinema-Politics News, Gadgets News

Thursday, February 25, 2021

हथेली देखकर जानें कैसा होगा आपका जीवनसाथी, शादी के बाद मिलेगी खुशी या गम

 

Marriage Line Palmistry

व्‍यक्ति की हाथ की रेखाएं उसके जीवन में बहुत मायने रखती हैं। व्‍यक्ति के स्‍वभाव और उसके जीवन के बारे में इन हाथ की रेखाओं से पता चलता है। हर व्यक्ति चाहता है की उसकी शादी जल्दी और योग्य जीवन साथी मिले। ऐसा आपने अपने आस पास देखा ही होगा कुछ लोग अपनी पसंद से शादी करते हैं और एक-दूसरे को बेहद चाहते हैं, लेकिन फिर भी उनके जीवन में धीरे धीरे रिश्ते में मनमुटाव आने लगता है और रिश्‍ता कई बार टूटने की कगार पर आ जाता है। इन लोगों की शादी में खुशी की बजाए सिर्फ दुःख ही रह जाता है। आपकी हाथ की रेखाएं ये राज खोल देती हैं कि आपके वैवाहिक जीवन में खुशी रहेगी या गम।

हस्‍तरेखा विशेषज्ञों के अनुसार मुख्‍य रूप से आपकी शादी जीवन रेखा, मस्तिष्क रेखा, भाग्‍य रेखा और हृदय रेखा पर निर्भर करती है। यदि इन सभी रेखाओं में कोई दोष नहीं है तो आपकी शादीशुदा जिंदगी में खुशियां ही खुशियां रहेंगी। शादी में खुशियों के लिए आपकी हृदय रेखा पर किसी प्रकार की कमियां नहीं होनी चाहिए और यह पूर्ण रूप से स्‍पष्‍ट भी होनी चाहिए। इन रेखाओं से जुड़ी कुछ बातें हैं जो यह बताती हैं कि आपकी शादीशुदा जिंदगी कैसी रहेगी।

ख़ुशी और सफल शादीशुदा लाइफ के लिए आवश्यक है कि पति और पत्‍नी दोनों एक-दूसरे का सम्‍मान करें। साथ ही दोनों की तर्जनी उंगली से भी पता चलता है कि दोनों कि शादीशुदा जिंदगी भी यह बताती है कि आपके और उनके बीच में कैसी समझ रहेगी। तर्जनी उंगली को गुरु की उंगली कहा जाता है। इस उंगली की लंबाई पर निर्भर करता है कि आप दोनों के बीच रिलेशन कैसे रहेंगे। तर्जनी उंगली ईगो को दर्शाती है। यदि दोनों में से किसी की यह उंगली लंबी होगी तो यह साफ है कि वह दूसरे की बात को नहीं सुनेगा और ऐसे में दोनों के बीच रिलेशन खराब होगा ही। यदि दोनों की इस उंगली की लंबाई तकरीबन बराबर होती है तो यह काफी अच्‍छा होता है।

ऐसा मान्यता है कि पति और पत्‍नी दोनों के हाथ का आकार अगर चौकोर हो तो यह बेहद ही शुभ माना जाता है। ऐसे लोगों के हाथ का अंगूठा काफी मायने रखता है। हाथ का अंगूठा छोटा और सख्त नहीं होना चाहिए। हाथ का अंगूठा झुका हुआ नहीं होना चाहिए। जिनके हाथों में ऐसी विशेषताएं होती हैं उसकी शादीशुदा जिंदगी बेहद ही आराम से कटती है।

मान्यता है कि जिन पति-पत्‍नी को दूसरों की सहायता करना या फिर दूसरों का सहयोग करना पसंद होता है उनका वैवाहिक जीवन बहुत ही ख़ुशी से बीतता है। लेकिन ऐसा तब होता है जब किसी व्यक्ति के हाथ में स्थित गुरु पर्व पर 4 या 5 छोटी खड़ी रेखाएं होती हैं। ऐसे लोगों को दूसरों की सहायता करना बेहद अच्‍छा लगता है। यदि पति और पत्‍नी दोनों के हाथ में ऐसी रेखाएं होती हैं यह उनके वैवाहिक जीवन के लिए बेहद शुभ माना जाता है।

आपके वैवाहिक जीवन में प्‍यार, लगाव और अपनापन कितना रहेगा, यह आपकी कनिष्‍ठा उंगली और शुक्र पर्वत पर निर्भर करता है। सुखी वैवाहिक जीवन के लिए बेहतर होगा कि यदि पति और पत्‍नी दोनों के हाथ में कनिष्‍ठा उंगली लंबी हो और शुक्र पर्वत पूर्ण रूप से विकसित हो। ऐसे पति-पत्नी का दांपत्‍य जीवन बेहद सुखी रहता है और वे हर तरीके से सुखी रहते हैं।

महिलाओं के मामले में भाग्‍य रेखा अधिक मायने रखती है। यदि किसी महिला के हाथ में भाग्‍य रेखा हृदय रेखा से शुरू होती है तो ऐसी महिलाएं शादी से पहले अपनी आवश्कयताओं के लिए अपने पिता पर और फिर पति पर आश्रित रहती हैं। उनके पति उन्‍हें बहुत ही प्‍यार करते हैं और उनकी सभी अवश्यकताओं को पूरा करते हैं। अगर महिलाओं के हाथ में भाग्‍य रेखा हथेली के बीच से शुरू हो तो ऐसी महिलाएं आत्‍मनिर्भर बनने में विश्वास रखती हैं। मगर उनकी शादीशुदा लाइफ उतना खुशहाल नहीं रहती है।

आपको ये पोस्ट कैसी लगी नीचे कमेंट करके अवश्य बताइए। इस पोस्ट को शेयर करें और ऐसी ही जानकारी पड़ते रहने के लिए आप बॉलीकॉर्न.कॉम (bollyycorn.com) के सोशल मीडिया फेसबुकट्विटरइंस्टाग्राम पेज को फॉलो करें।

No comments:

Post a Comment