चेहरे पर इस तरह लगाएं टमाटर और चावल, रंगत में आएगा निखार - Bollyycorn

Breaking

Bollyycorn

Bollywood-Hollywood-TV Serial-Bhojpuri-Cinema-Politics News, Gadgets News

Thursday, February 25, 2021

चेहरे पर इस तरह लगाएं टमाटर और चावल, रंगत में आएगा निखार

 

rice and tomato face pack

अकसर आपने देखा होगा कि लोग अपने त्वचा को निखारने के लिए तरह तरह और कई महंगे प्रॉडक्ट यूज करते हैं। अगर आप भी ऐसा करते हैं तो इन महंगे प्रॉडक्ट के स्थान पर नेचुरल चीजों का प्रयोग शुरू कर दें, क्योंकि नेचुरल चीजों की सबसे खास बात यह होती है कि इसके साइड इफेक्ट नहीं होते अगर किसी को हो भी जाये तो वो भी न के बराबर। हम आज आपको चावल के दो ऐसे घरेलू उपाय बताने जा रहे हैं जिससे आपकी स्किन पर प्राकृतिक रूप से निखार आ जाता हैं।

फैसपैक
एक कटोरी में दो टी-स्पून चावल का आटा लें और इसमें चार चम्मच गुलाब जल मिला लें। अब इसमें एक चम्मच पिघला हुआ घी मिलाएं। अच्छे से इसे मिक्स करें और पैक को डाउन स्ट्रोक के साथ फेस पर लगाएं। 15 मिनट पर इसे हल्के गरम पानी से धो लें। इस पैक से त्वचा की ड्राईनेस की दिक्कत दूर हो जाएगी और स्किन में ग्लो आ जाएगा।

टेनिंग दूर करेगा
टमाटर को कद्दूकस करके उसके जूस को छान लें। इसमें एक चम्मच चावल का आटा मिलाएं। ध्यान रहे कि यह थोड़ा गाढ़ा रहे। इसे फेस पर 15-20 मिनट लगा रहने दें और फिर धो लें। इससे फेस पर चमक के साथ साथ निखार भी आ जाएगा। चेहरा धोने के बाद चाहे, तो चावल का पानी को टोनर की जगह लगा सकते हैं इससे रंगत और निखार आएगा।

आपको ये पोस्ट कैसी लगी नीचे कमेंट करके अवश्य बताइए। इस पोस्ट को शेयर करें और ऐसी ही जानकारी पड़ते रहने के लिए आप बॉलीकॉर्न.कॉम (bollyycorn.com) के सोशल मीडिया फेसबुकट्विटरइंस्टाग्राम पेज को फॉलो करें।


No comments:

Post a Comment