दुनिया की सबसे अमीर म्यूजिशियन है रिहाना, कोरोना काल में इतने करोड़ दिये थे दान! - Bollyycorn

Breaking

Bollyycorn

Bollywood-Hollywood-TV Serial-Bhojpuri-Cinema-Politics News, Gadgets News

Thursday, February 4, 2021

दुनिया की सबसे अमीर म्यूजिशियन है रिहाना, कोरोना काल में इतने करोड़ दिये थे दान!

 

दुनिया की सबसे अमीर म्यूजिशियन है रिहाना, कोरोना काल में इतने करोड़ दिये थे दान!

अमेरिकी पॉप सिंगर रिहाना ने किसान आंदोलन को लेकर ट्वीट किया, जिसे लेकर सोशल मीडिया पर तहलका मच गया है, इस ट्वीट के चंद घंटों के भीतर ही रिहाने के ट्विटर फॉलोवर्स में 10 लाख से ज्यादा का इजाफा हो गया है, ट्विटर पर पॉप स्टार टॉप पर ट्रेंड कर रही हैं, आइये आपको बताते हैं कि कौन है रिहाना और कितनी संपत्ति की मालकिन है।

कौन है रिहाना
रिहाना का जन्म 20 फरवरी 1988 को बारबाडोस  सैंट माइकेल में हुआ था, उनका पूरा नाम रॉबिन रिहाना फेंटी है, उन्होने अपना पहला एलबम म्यूजिक ऑफ द सन और अ गर्ल लाइक मी साल 2005 में रिकॉर्ड किया था, तब उनकी उम्र सिर्फ 17 साल थी।

सबसे धनी म्यूजिशियन
रिहाना बचपन से मडोना, बॉब मारले और जैनेट जैक्सन जैसे सितारों की बड़ी फैन रही हैं, सिर्फ 15 साल के करियर में उन्होने 8 ग्रैमी अवॉर्ड और 14 बिलबोर्ड म्यूजिक अवॉर्ड्स जीते हैं। साल 2019 में फोर्ब्स ने रिहाना को सबसे धनी म्यूजिशियन बताया था, मैग्जीन के मुताबिक रिहाना की कुल संपत्ति 600 मिलियन डॉलर यानी करीब 4400 करोड़ रुपये है।

दान करती हैं
रिहाना अपनी कमाई का एक बड़ा हिस्सा दान कर देती हैं, साल 2012 में क्लारा लॉयनेल फाउंडेशन की स्थापना की थी, ये संगठन दुनिया भर में शिक्षा और अन्य कार्यों के लिये काम कर रहा है, रिहाना ने मार्च 2020 में कोविड-19 से निबटने के लिये 50 लाख डॉलर (करीब 36 करोड़ रुपये) दान किये थे, इसके अलावा उन्होने कई संस्थाओं की भी मदद की थी।

आपको ये पोस्ट कैसी लगी नीचे कमेंट करके अवश्य बताइए। इस पोस्ट को शेयर करें और ऐसी ही जानकारी पड़ते रहने के लिए आप बॉलीकॉर्न.कॉम (bollyycorn.com) के सोशल मीडिया फेसबुकट्विटरइंस्टाग्राम पेज को फॉलो करें।

No comments:

Post a Comment