इन देसी उपायों से करें सफेद बालों को कुछ दिनों में ही काला - Bollyycorn

Breaking

Bollyycorn

Bollywood-Hollywood-TV Serial-Bhojpuri-Cinema-Politics News, Gadgets News

Saturday, February 6, 2021

इन देसी उपायों से करें सफेद बालों को कुछ दिनों में ही काला

 बालआज कल की इस भागदौड़ भरी जिंदगी में हमारे पास इतना समय नहीं होता है कि हम अपने ऊपर पूरी तरह से ध्यान दे पाएं। ऐसे में हमारे शरीर में काफी दिक्कते होने लगती है। इसके अलावा बढ़ता हुआ प्रदूषण हमारे लिए हानिकारक होता जा रहा है। बढ़ते हुए प्रदूषण का असर सबसे ज्यादा हमारे बालों और स्किन पर पड़ता है, जिसके कारण हमें काफी तनाव होता है। बालों के उम्र से पहले सफेद होने की समस्या आज कल हर दूसरे इंसान की बड़ी परेशानी बन गई है। आज हम आपकों ऐसे कुछ देसी उपाय बताएंगे, जिससे आपकें सफेद बाल जल्द ही काले हो जाएंगे।

इन उपाय का करें इस्तेमाल

1-सफेद बालों को काला बनाने के लिए आंवला और रीठा का उपयोगा करें। एक लोहे की कढ़ाई में आंवला और रीठा के पाउडर को रातभर के लिए भिगो दें, फिर सुबह बालों पर अच्छी तरह लगाएं, मुख्य रूप से सफेद बालों पर। इसको सूखने का समय दें। हफ्ते में ऐसा 2-3 बार करने पर आपको जल्दी लाभ मिलेगा।

2-बालों में एलोवेरा लगाने से भी बाल चमकदार होते है। तेल लगाने से पहले बालों की जड़ो में एलोवरा जेल लगाए, इससे आपके बाल काले हो जाएंगे।

3-प्याज का रस काफी कारगर होता है।  प्याज के रस को जड़ों में लगाएं, फिर सूखने पर बालों को शैंपू से धो लें। प्याज़ के रस का उपयोग करने से आप हफ्ते में 2 से 3 बार करें।

4-सफेद बालों को काला करने में मेथी में काफी कारगर मानी जाती है। रातभर के लिए मेथी पानी में भिगो दें फिर दूसरे दिन इसे पीसकर पेस्ट अपने बालों की जड़ों पर लगाएं और सूखने दें। जब ये सूख जाए तो शैंपू से सिर धो लें।

आपको ये पोस्ट कैसी लगी नीचे कमेंट करके अवश्य बताइए। इस पोस्ट को शेयर करें और ऐसी ही जानकारी पड़ते रहने के लिए आप बॉलीकॉर्न.कॉम (bollyycorn.com) के सोशल मीडिया फेसबुकट्विटरइंस्टाग्राम पेज को फॉलो करें।

No comments:

Post a Comment