जब अमिताभ बच्चन ने रेखा से किया था प्यार का इजहार, बोले- ऐसा लगता है तुम मेरी हो.. - Bollyycorn

Breaking

Bollyycorn

Bollywood-Hollywood-TV Serial-Bhojpuri-Cinema-Politics News, Gadgets News

Saturday, February 6, 2021

जब अमिताभ बच्चन ने रेखा से किया था प्यार का इजहार, बोले- ऐसा लगता है तुम मेरी हो..

amitabh-Bachchan-actress-rekha-tum-meri-ho

बेहद हसीन अभिनेत्री रेखा (Rekha) और अभिनेता अमिताभ बच्चन (Amitabh Bachchan) की प्रेम-कहानी के किस्से हर किसी ने सुने हैं. एक वक्त था जब लोग इनकी जोड़ी पर्दे पर ही नहीं बल्कि रियल लाइफ में भी देखना चाहता थे और उस वक्त इनका इश्क भी जोरों पर था. दोनों ने साथ काम किया है और अब भी ग्लैमर दुनिया में एक्टिव हैं. एक जमाने में एक-दूसरे को प्यार भरी निगाहों के साथ देखने वाले अमिताभ-रेखा अब जब दुनिया के सामने आते हैं तो अजनबी की तरह व्यवहार करते हैं. जैसे ये एक-दूसरे को जानते ही नहीं, आलम ये है कि एक-दूसरे का नाम सुनकर दोनों सवालों से भागते नजर आते हैं.
amitabh Bachchan rekha love story
हालांकि, ये कोई नहीं जानता कि आखिर दोनों एक-दूसरे से बात क्यों नहीं करते. पहली बार इनकी जोड़ी को पर्दे पर फिल्म ‘दो अनजाने’ में देखा गया था. ये एक खूबसूरत फिल्म थी और इसके कुछ सीन ऐसे हैं जो आज भी लोगों को गुदगुदाने पर मजबूर कर देते हैं.

ऐसा लगता है तुम मेरी हो..
बात रियल लाइफ की नहीं बल्कि फिल्म के एक सीन की है. दरअसल, इस मूवी में रेखा और अमिताभ बच्चन की शादी दिखाई गई थी और इसके बाद दोनों की सुहागरात थी. जिसमें अमिताभ रेखा के करीब आते हैं और प्यार का इजहार करते हुए कहते हैं जबसे तुम्हें देखा है ऐसा लगता है तुम मेरी हो. इतना सुनते ही रेखा हंसने लगती है
amitabh says to rekha tum meri ho
क्योंकि मूवी में रेखा की शादी अमिताभ से जबरदस्ती कराई जाती है. रेखा उस वक्त किसी अमीर शख्स से शादी करना चाहती थीं और अमिताभ एक मिडिल क्लास फैमिली से ताल्लुक रखते थे. ये सीन भले ही फिल्म का है लेकिन दर्शकों को काफी पसंद आता है और 1976 में रिलीज हुई फिल्म के सुपरहिट सीन को यू-ट्यूब पर लाखों व्यूज मिल चुके हैं.

यहीं से शुरू हुई थीं प्रेमकहानी
रेखा और अमिताभ की ये पहली फिल्म थी जिसमें दोनों ने साथ काम किया था. फिल्म सुपरहिट रही और दर्शकों के दिलों में इस जोड़ी ने खास जगह बनाई. कहा जाता है कि इसी फिल्म से इनकी प्रेमकहानी की शुरुआत हुई थी. दोनों के बीच के इश्क की खुशबू कब इंडस्ट्री के लोगों तक चली गई इन्हें भी पता नहीं चला और जब जया बच्चन को इनके अफेयर की भनक लगी तब वो हुआ जिसने हर किसी का दिल तोड़ दिया. दरअसल, जिस वक्त इनके अफेयर के चर्चे शुरू हुए थे तब अमिताभ बच्चन शादीशुदा थे. इन दोनों को आखिरी बार फिल्म ‘सिलसिला’ में देखा गया था.

आपको ये पोस्ट कैसी लगी नीचे कमेंट करके अवश्य बताइए। इस पोस्ट को शेयर करें और ऐसी ही जानकारी पड़ते रहने के लिए आप बॉलीकॉर्न.कॉम (bollyycorn.com) के सोशल मीडिया फेसबुकट्विटरइंस्टाग्राम पेज को फॉलो करें।

No comments:

Post a Comment