पीएम मोदी के मुरीद हुए केविन पीटरसन, जानिये किस बात के लिये हैं इतने खुश! - Bollyycorn

Breaking

Bollyycorn

Bollywood-Hollywood-TV Serial-Bhojpuri-Cinema-Politics News, Gadgets News

Thursday, February 4, 2021

पीएम मोदी के मुरीद हुए केविन पीटरसन, जानिये किस बात के लिये हैं इतने खुश!

 

पीएम मोदी के मुरीद हुए केविन पीटरसन, जानिये किस बात के लिये हैं इतने खुश!

दक्षिण अफ्रीका को कोरोना वैक्सीन भेजने के भारत के फैसले को उदारता और दयालुता बताते हुए पूर्व इंटरनेशनल क्रिकेटर केविन पीटरसन ने पीएम नरेन्द्र मोदी की जमकर तारीफ की है, दरअसल भारत में बने कोविड टीकों की खेप अल्जीरिया और दक्षिण अफ्रीका पहुंच चुकी है, इन दोनों देशों के अलावा भारत अब तक भूटान, मालदीव, बांग्लादेश, ब्राजील और नेपाल समेत अन्य देशों में कोरोना टीके की आपूर्ति कर चुका है, दक्षिण अफ्रीका में कोविड -19 के टीके पहुंचाने के लिये पीटरसन ने पीएम मोदी को धन्यवाद दिया है।

पीएम मोदी ने क्या कहा
प्रधानमंत्री मोदी ने बुधवार को कहा था कि भारत विश्व को परिवार मानता है और महामारी के खिलाफ लड़ाई में अपनी भूमिका निभाना चाहता है, इससे पहले इंग्लैंड के पूर्व क्रिकेटर केविन पीटरसन ने दक्षिण अफ्रीका पहुंची कोरोना वैक्सीन की खेप को लेकर ट्वीट किया था, इस पर पीएम मोदी ने भी जवाब दिया है। भारत के लिये आपका प्यार देखकर अच्छा लगा, हम मानते हैं कि विश्व हमारा परिवार है और हम कोरोना महामारी के खिलाफ मजबूती से लड़ाई में अपनी भूमिका का निर्वहन करना चाहते हैं।

पीटरसन का ट्वीट
पूर्व अंग्रेज बल्लेबाज ने ट्वीट किया था, भारत की उदारता और दयालुता दिन-प्रतिदिन बढ रही है, इस देश में मुझे प्यार है, पीटरसन का जन्म दक्षिण अफ्रीका में हुआ, जो बाद में इंग्लैंड में बस गये थे, पीटरसन ने इंग्लैंड के लिये 104 टेस्ट मैचों में 47.28 के औसत से 8181 रन बनाये हैं, वहीं 136 वनडे मैचों में 40.37 के औसत से 4440 रन तथा 37 टी-20 अंतरराष्ट्रीय मैचों में 37.93 के औसत से 1176 रन बनाये हैं।

कई देशों से मांग
इससे पहले विदेश मंत्री एस जयशंकर ने इस विमान की तस्वीर पोस्ट की थी, जिसमें भारत में बनी वैक्सीन दक्षिण अफ्रीका रवाना हुई, आपको बता दें कि भारत में कोरोना वायरस के दो टीके बने हैं, विश्व के कई देशों से इन टीकों की आपूर्ति की मांग हो रही है, भारत में भी तेज गति से कोरोना टीकाकरण अभियान जारी है।

आपको ये पोस्ट कैसी लगी नीचे कमेंट करके अवश्य बताइए। इस पोस्ट को शेयर करें और ऐसी ही जानकारी पड़ते रहने के लिए आप बॉलीकॉर्न.कॉम (bollyycorn.com) के सोशल मीडिया फेसबुकट्विटरइंस्टाग्राम पेज को फॉलो करें।

No comments:

Post a Comment