बिहार में जन्मा अजीबो गरीब बच्चा, देख कर डरे स्वास्थ्यकर्मी, देखने वालों की उमड़ी भीड़ - Bollyycorn

Breaking

Bollyycorn

Bollywood-Hollywood-TV Serial-Bhojpuri-Cinema-Politics News, Gadgets News

Friday, February 19, 2021

बिहार में जन्मा अजीबो गरीब बच्चा, देख कर डरे स्वास्थ्यकर्मी, देखने वालों की उमड़ी भीड़

 

bihar

गोपालगंज। बिहार के गोपालगंज जिले के साहिबा चक्र नाम के गांव में एक अजीबो गरीब बच्चे का जन्म हुआ है, जो देखने में कुछ-कुछ एलियन जैसा दिख रहा है। बच्चे को देख कर एक बार तो डॉक्टर और अन्य स्वास्थ्य कर्मी डर गए। हालांकि जन्म के कुछ ही घंटे में बच्चे को मौत हो गयी,लेकिन तब तक उसे देखने के लिए अस्पताल में काफी भीड़ भीड़ उमड़ पड़ी।

जानकारी के मुताबिक जिले के हथुआ अनुमंडल अस्पताल में गुरुवार को साहिबा चक्र गांव निवासी चुनचुन यादव की पत्नी ने एक अजीबो गरीब बच्चे को जन्म दिया, जिसे देखा कर एक बार तो प्रसूति कक्ष के डॉक्टर और वहां मौजूद अन्य स्वास्थ्य कर्मी हैरान रहा गए। वहीं अजीबो गरीब बच्चे को जन्म की खबर सुनकर उसे देखने वालों की भीड़ लग गयी। दरअसल उस नवजात की त्वचा पर सफेद रंग का आवरण था और उसकी दोनों आंखें सुर्ख और बड़ी-बड़ी थीं। बच्चे के जबड़े में भी वयस्कों जैसे दांत निकले हुए थे। हालांकि जन्म के कुछ समय बाद ही बच्चे में दम तोड़ दिया।

अधिकतम सात दिन होती है आयु 

वहीं डॉक्टर्स का कहना है कि 10 लाख बच्चों में से एक ऐसा होता है। यह इस तरह के बच्चे का जन्म तब होता है जब मां-बाप के जेनेटिक म्यूटेशन कि समस्या होती है, डॉक्टर के मुताबिकऐसे बच्चे ज्यादा दिनों तक जिंदा भी नहीं रहते हैं। उनकी अधिकतम सात दिन की आयु मानी जाती है।

आपको ये पोस्ट कैसी लगी नीचे कमेंट करके अवश्य बताइए। इस पोस्ट को शेयर करें और ऐसी ही जानकारी पड़ते रहने के लिए आप बॉलीकॉर्न.कॉम (bollyycorn.com) के सोशल मीडिया फेसबुकट्विटरइंस्टाग्राम पेज को फॉलो करें।

No comments:

Post a Comment