Aparna Yadav- अपर्णा और उनके पति प्रतीक यादव ने लखनऊ में साथ में की थी पढाई, ऐसे हुई शादी! - Bollyycorn

Breaking

Bollyycorn

Bollywood-Hollywood-TV Serial-Bhojpuri-Cinema-Politics News, Gadgets News

Sunday, February 21, 2021

Aparna Yadav- अपर्णा और उनके पति प्रतीक यादव ने लखनऊ में साथ में की थी पढाई, ऐसे हुई शादी!

 

Aparna Yadav- अपर्णा और उनके पति प्रतीक यादव ने लखनऊ में साथ में की थी पढाई, ऐसे हुई शादी!

समाजवादी पार्टी के संस्थापक मुलायम सिंह यादव की छोटी बहू और प्रतीक यादव की पत्नी अपर्णा यादव राजनीति में सक्रिय हैं, क्या आप जानते हैं कि अपर्णा ने कितनी और कहां तक पढाई की हैं, अपर्णा ने अपनी स्कूली शिक्षा लखनऊ के लोरेटो कॉन्वेंट इंटरमीडिएट कॉलेज से की है, उन्होने साल 2007 में स्कूली शिक्षा पूरी की, फिर राजनीति विज्ञान, आधुनिक इतिहास और अंग्रेजी में ग्रेजुएशन किया, अपर्णा ने ब्रिटेन की मैनचेस्टर यूनिवर्सिटी से इंटरनेशनल रिलेशन एंड पॉलिटिक्स में मास्टर डिग्री हासिल की है, इसके साथ ही भातखंडे संगीत विश्वविद्यालय में 9 साल तक शास्त्रीय संगीत में शिक्षा हासिल की है, ये ठुमरी की कला में निपुण हैं।

मोदी की तारीफ
साल 2014 में जब उन्होने पीएम मोदी की स्वच्छ भारत अभियान की प्रशंसा की थी, तो लाइमलाइट में आयी थी, अपर्णा के पति प्रतीक यादव लीड्स यूनिवर्सिटी से मैनेजमेंट डिग्री ले चुके हैं, 
aparna yadav
अपर्णा का जन्म साल 1990 में हुआ था। उनके पिता का नाम अरविंद सिंह विष्ट है, जो चर्चित पत्रकार रहे हैं, अपर्णा को घूमने का शौक है और वो कई यूरोपियन देश घूम चुकी हैं, प्रतीक और अपर्णा स्कूल में क्लासमेट थे, प्रतीक मुलायम सिंह यादव की दूसरी पत्नी साधना गुप्ता के बेटे हैं, बाद में मुलायम ने उन्हें गोद ले लिया।

2011 में शादी
साल 2011 में मुलायम सिंह यादव के दूसरे बेटे प्रतीक और अपर्णा की शादी हुई, दोनों की दो बेटियां है, अपर्णा को गाना गाने का शौक है, वो एक लोक गायिका भी हैं, 
अपर्णा ने सपा के प्रचार के लिये एक गाना भी कंपोज किया था, उन्होने 2017 विधानसभा चुनाव में समाजवादी पार्टी के टिकट पर लखनऊ कैंट से चुनाव लड़ा था, हालांकि रीता बहुगुणा जोशी ने उन्हें हरा दिया था।

प्रतीक से मुलाकात
अपर्णा अपने स्कूल के दिनों में प्रतीक यादव से मिली, बाद में दोनों हायर एजुकेशन के लिये यूके चले गये, अपर्णा ने इंटरनेशनल रिलेशन में मास्टर्स किया है, 
जबकि प्रतीक ने लीड्स यूनिवर्सिटी से एमएससी इन मैनेजमेंट किया है, अपर्णा और प्रतीक की सगाई 2010 में हुई थी, फिर दिसंबर 2011 में दोनों की शादी धूमधाम से मुलायम सिंह यादव के पैतृक गांव सैफई में हुई, प्रतीक यादव एक जिम चेन चलाते हैं, साथ ही उनका रियल इस्टेट का भी बिजनेस है।

आपको ये पोस्ट कैसी लगी नीचे कमेंट करके अवश्य बताइए। इस पोस्ट को शेयर करें और ऐसी ही जानकारी पड़ते रहने के लिए आप बॉलीकॉर्न.कॉम (bollyycorn.com) के सोशल मीडिया फेसबुकट्विटरइंस्टाग्राम पेज को फॉलो करें।

No comments:

Post a Comment