कुंवारी जयललिता बनी थी 6 बार सीएम, 1 रुपये सैलरी लेकिन बेटे की शादी में लुटाये थे करोड़ों रुपये! - Bollyycorn

Breaking

Bollyycorn

Bollywood-Hollywood-TV Serial-Bhojpuri-Cinema-Politics News, Gadgets News

Thursday, February 25, 2021

कुंवारी जयललिता बनी थी 6 बार सीएम, 1 रुपये सैलरी लेकिन बेटे की शादी में लुटाये थे करोड़ों रुपये!

 

कुंवारी जयललिता बनी थी 6 बार सीएम, 1 रुपये सैलरी लेकिन बेटे की शादी में लुटाये थे करोड़ों रुपये!

तमिलनाडु की पूर्व सीएम जयललिता ने सिर्फ 15 साल की उम्र में फिल्मी करियर की शुरुआत की थी, कहा जाता है कि जयललिता पर उनकी मां ने फिल्मों में आने के लिये दबाव बनाया था, उनकी मां खुद भी तमिल सिनेमा की एक्ट्रेस थी, और चाहती थी कि बेटी भी परदे पर अपना नाम बनाये, जयललिता ने अपनी पहली फिल्म में ही काफी बोल्ड सीन दिये थे, ये फिल्म एडल्ट कैटेगरी में रिलीज हुई थी, इसके बाद उन्होने सैकड़ों तमिल और तेलुगू फिल्मों में काम किया, हालांकि वो हिंदी सिनेमा में एक मात्र फिल्म इज्जत कर सकी, इस फिल्म में उनके साथ उस दौर के सुपरस्टार धर्मेन्द्र थे, 1968 में रिलीज ये फिल्म हिट साबित हुई थी।

कुंवारी जयललिता 6 बार बनी सीएम
जयललिता ने कभी शादी नहीं की, इसे लेकर तरह-तरह की बातें होती रही, हालांकि उन्होने अपनी सहयोगी शशिकला के बेटे सुधाकरन को गोद लिया था, 
और उन्हें अपने सगे बेटे की तरह स्नेह देती थी, कहा जाता है कि जयललिता राजनीति में अपने गुरु एमजी रामचंद्रन के कहने पर आई थीं। उन्होने एमजीआर की पार्टी एआईएडीएमके से सियासत की शुरुआत की, 1984 से 1989 के दौरान वो तमिलनाडु से राज्यसभा सांसद रही, फिर 1991 में पहली बार तमिलनाडु की सीएम बनी, इसके साथ ही उन्होने सबसे कम उम्र में महिला सीएम बनने का रिकॉर्ड भी बनाया था।

सैलरी 1 रुपये, लगा आय से अधिक संपत्ति का आरोप
साल 1996 में जयललिता पर करप्शन का आरोप लगा था, इस मामले में कोर्ट ने 4 साल की जेल और जुर्माना भी लगाया था, 
हालांकि 2015 में कर्नाटक हाईकोर्ट ने उन्हें इस मामले से बरी कर दिया था, ये आरोप उन पर आय से अधिक संपत्ति के मामले में लगाया गया था। इन आरोपों की वजह से अम्मा को सीएम पद से भी इस्तीफा देना पड़ा था। बता दें कि सीएम पद पर रहते हुए उन्होने सैलरी लेने से इंकार कर दिया था, वो सैलरी के नाम पर सिर्फ 1 रुपया लेती थीं, हालांकि जयललिता उस समय लोगों की नजरों में चढ गई, जब उन्होने अपने बेटे सुधाकरन की शादी में करोड़ों रुपये खर्च किये थे, बड़े ही धूमधाम से शादी कराई थी।

आप की अदालत में आने के लिये शर्त
जयललिता काफी स्वाभिमानी नेता कही जाती थी, वो अपने उसूलों की पक्की थी, ऐसा ही एक वाकया तब हुआ जब वरिष्ठ पत्रकार रजत शर्मा ने उन्हें अपने कार्यक्रम आपकी अदालत में आने के लिये आमंत्रित किया, 
महिला नेता दिल्ली आकर शूटिंग से इंकार कर गई, उन्होने कहा कि वो शो में जरुर आएंगी, लेकिन एक शर्त पर, और वो शर्त ये है कि इसकी शूटिंग दिल्ली की जगह चेन्नई में होगी, बाद में इसी शो में उन्होने कहा था कि वो पिता की तरह वकील बनना चाहती थी, राम जेठमलानी और नरिमन जैसे वकीलों की तरह मुकाम हासिल करना चाहती थी, लेकिन मां के कहने पर फिल्मों में काम शुरु किया था।

आपको ये पोस्ट कैसी लगी नीचे कमेंट करके अवश्य बताइए। इस पोस्ट को शेयर करें और ऐसी ही जानकारी पड़ते रहने के लिए आप बॉलीकॉर्न.कॉम (bollyycorn.com) के सोशल मीडिया फेसबुकट्विटरइंस्टाग्राम पेज को फॉलो करें।

No comments:

Post a Comment