वर्तमान में ये हैं भारत के टॉप 5 सबसे तेज गेंद फेंकने वाले गेंदबाज - Bollyycorn

Breaking

Bollyycorn

Bollywood-Hollywood-TV Serial-Bhojpuri-Cinema-Politics News, Gadgets News

Saturday, February 6, 2021

वर्तमान में ये हैं भारत के टॉप 5 सबसे तेज गेंद फेंकने वाले गेंदबाज


Currently these are the top 5 fastest bowlers in India.

इंडियन प्रीमियर लीग 2020 के पहले दो मैचों ने कुछ गेंदबाजों में सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन किया है, खासकर नवदीप सैनी और मोहम्मद शमी जैसे भारतीय तेज गेंदबाजों ने. भारत की टीम अपनी मजबूत बल्लेबाजी और स्पिन गेंदबाजी के लिए जाने जाती हैं लेकिन पिछले कुछ सालों में टीम इंडिया में कई तूफानी गेंदबाज देखने को मिले हैं. आज इस लेख में हम वर्तमान में भारत के 5 सबसे तेज गेंदबाजों के बारे में जानेगे.

जसप्रीत बुमराह

IPL auction: 'You'll have to face me in the nets' - Jasprit Bumrah, Chris Lynn involved in awesome banter - cricket - Hindustan Times

मुंबई इंडियंस के लिए वर्तमान में खेलते हुए, बुमराह का आईपीएल का पहला अच्छा खेल नहीं था. बुमराह  वर्तमान में सबसे तेज़ है क्योंकि वह नियमित रूप से 145 से अधिक की औसत से यॉर्कर डालता सकता है. इससे भी महत्वपूर्ण बात, वह तेज बाउंसर से बल्लेबाजों के हेलमेट पर प्रहार करके उन्हें परेशान कर सकते हैं. ऐसा माना जा रहा है कि वह अगले मैच में जोरदार वापसी करेंगे. 23 सितंबर को मुंबई का सामना कोलकाता नाइटराइडर्स से होगा.

मोहम्मद शमी

IPL 2019: I am at my fittest best, says Mohammed Shami | Cricket News - Times of India

मोहम्मद शमी भले ही सबसे तेज न हों, लेकिन भारतीय रैंकों के सबसे घातक तेज गेंदबाजों में से एक हैं. वह 140 से अधिक गति से गेंदबाजी कर सकते है .वह गेंद को एक महत्वपूर्ण बिट भी उछाल सकता है जो बल्लेबाजों के लिए बहुत मुश्किल है. हवा में स्विंग होती उनकी गेंद पर हमेशा बल्लेबाजो को परेशान करती हैं.

नवदीप सैनी

आईपीएल के पिछले संस्करण में प्रभावित करने के बाद युवा तेज गेंदबाज ने राष्ट्रीय टीम में अपनी जगह बनाई. वह रोमांचक और तूफानी गेंदबाज हैं. वह लगातार 148 से अधिक की गति से गेंदबाजी कर सकते हैं. स्वाभाविक रूप से  सैनी भारतीय क्रिकेट टीम के लिए एक संपत्ति हो सकते हैं.

उमेश यादव

Getting dropped from Team India affected my form: Umesh Yadav | Ipl – Gulf News

यादव एक घातक गेंदबाज के रूप में लगातार 150 की गति को छू सकते हैं और उनके पास स्विंग कराने की कला भी हैं. उनकी सबसे तेज़ गेंद 152.2 किमी प्रति घंटा थी, जिसने चयनकर्ताओं को हैरान कर दिया हैं. यादव वर्तमान में भारत की टेस्ट टीम की अभिन्न हिस्सा हैं.

ईशांत शर्मा

IPL 2020: Ishant Sharma Suffers Back Injury, Set to Miss a Few Matches - Report

6 फीट 5 इंच के तेज गेंदबाज ईशांत शर्मा 2007 में दिग्गज रिकी पोंटिंग को पेरशान करने के बाद सुर्ख़ियों में आये थे. ईशांत लगातार 140kmph की गति से गेंदबाजी कर सकते हैं. दरअसल वे कई बाद कुछ महंगे साबित होते हैं लेकिन लगातार विकेट लेने की क्षमता उन्हें एक दमदार टेस्ट गेंदबाज बनाती हैं.

source- sportsgaliyara.com

आपको ये पोस्ट कैसी लगी नीचे कमेंट करके अवश्य बताइए। इस पोस्ट को शेयर करें और ऐसी ही जानकारी पड़ते रहने के लिए आप बॉलीकॉर्न.कॉम (bollyycorn.com) के सोशल मीडिया फेसबुकट्विटरइंस्टाग्राम पेज को फॉलो करें।

No comments:

Post a Comment