पूर्व तेज गेंदबाज नाथन के ये 5 रिकॉर्ड पता नहीं कब टूटेंगे - Bollyycorn

Breaking

Bollyycorn

Bollywood-Hollywood-TV Serial-Bhojpuri-Cinema-Politics News, Gadgets News

Tuesday, February 23, 2021

पूर्व तेज गेंदबाज नाथन के ये 5 रिकॉर्ड पता नहीं कब टूटेंगे


ऑस्ट्रेलिया के पूर्व तेज गेंदबाज नाथन ब्रेकन का इंटरनेशनल करियर भले ही छोटा रहा. लेकिन इस दौरान उन्होंने अपने नाम कई उपलब्धियां हासिल कीं. ऑस्ट्रेलिया के तेज गेंदबाज नाथन ब्रेकन एक समय में वनडे क्रिकेट में दुनिया के नंबर-1 गेंदबाज हुआ करते थे.

42 वर्षीय इस तेज गेंदबाज ने ऑस्ट्रेलिया के लिए 5 टेस्ट, 116 वनडे मैच और 19 टी-20 मैच खेले. इस दौरान नाथन ब्रेकन ने टेस्ट में 12 विकेट, वनडे में 174 विकेट और टी-20 19 विकेट लिए. वनडे में नाथन ने 2 बार 5 से अधिक विकेट लिए. नाथन ब्रेकन ने ऑस्ट्रेलिया के लिए साल 2001 में अपना डेब्यू किया. जबकि उन्होंने अपना अंतिम इंटरनेशनल मैच 17 सितंबर 2009 में खेला.

अपने 8 साल के छोटे से इंटरनेशनल करियर में नाथन ब्रेकन ने कई शानदार रिकॉर्ड बनाए. जिन्हें आज तक कोई नहीं तोड़ पाया. आइए जानते हैं इनके द्वारा बनाये गए उन सभी रिकॉर्ड के बारे में..

1. नाथन ब्रेकन वनडे में इंटरनेशनल प्लेयर ऑफ़ द इयर-2009 और ब्रैडमैन यंग क्रिकेटर ऑफ़ द इयर-2001 का अवार्ड जीतने वाले और दो विश्व कप खेलने वाले क्रिकेटर हैं.

2. नाथन ब्रेकन ऑस्ट्रेलिया के लिए वनडे क्रिकेट में सबसे तेज 100 विकेट लेने वाले ऐसे चौथे गेंदबाज हैं. नाथन ब्रेकन ने 60 मैच में अपने 100 विकेट पूरे किये थे.

3. नाथन ब्रेकन ऑस्ट्रेलिया के लिए साल 2006 में सर्वाधिक विकेट लेने वाले गेंदबाज रहे. उस वर्ष नाथन ब्रेकन ने कुल 46 विकेट चटकाए थे.

4. वनडे में आईसीसी विश्व कप 2007 में नाथन ब्रेकन ऑस्ट्रेलिया के लिए सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाज रहे. उस विश्वकप में नाथन ब्रेकन ने 10 मैच में कुल 16 विकेट चटकाए थे.

5. नाथन ब्रेकन वनडे में ऑस्ट्रेलिया के लिए सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले बाएं हाथ के तीसरे ऐसे गेंदबाज हैं. नाथन ब्रेकन ने अपने इंटरनेशनल वनडे करियर में कुल 174 विकेट चटकाए थे.

source- sportsgaliyara.com

आपको ये पोस्ट कैसी लगी नीचे कमेंट करके अवश्य बताइए। इस पोस्ट को शेयर करें और ऐसी ही जानकारी पड़ते रहने के लिए आप बॉलीकॉर्न.कॉम (bollyycorn.com) के सोशल मीडिया फेसबुकट्विटरइंस्टाग्राम पेज को फॉलो करें।

No comments:

Post a Comment