कभी भरपेट भोजन के लिये तरसते थे, विराट ने सिर्फ 5 मैचों में दिया मौका, अब बना BBL-10 का सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ी! - Bollyycorn

Breaking

Bollyycorn

Bollywood-Hollywood-TV Serial-Bhojpuri-Cinema-Politics News, Gadgets News

Tuesday, February 9, 2021

कभी भरपेट भोजन के लिये तरसते थे, विराट ने सिर्फ 5 मैचों में दिया मौका, अब बना BBL-10 का सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ी!

 

कभी भरपेट भोजन के लिये तरसते थे, विराट ने सिर्फ 5 मैचों में दिया मौका, अब बना BBL-10 का सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ी!

सिडनी सिक्सर्स ने बिग बैश लीग 10 का खिताब अपने नाम किया, फाइनल मुकाबले मं इस टीम ने पर्त स्कॉर्चर्स को 27 रनों से हराया, सिडनी ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवर में 188 रन बनाये, जवाब में पर्थ स्कॉर्चर्स 9 विकेट पर 161 रन ही बना सकी, इस जीत में जेम्स विंस का खास योगदान रहा, जिन्होने 95 रनों की शानदार पारी खेली, वैसे सिडनी सिक्सर्स के विजेता बनने में सबसे अहम योगदान विकेटकीपर जोश फिलिपी का रहा, जिन्हें मैन ऑफ द टूर्नामेंट चुना गया।

जोश फिलिपी का प्रदर्शन
जोश फिलिपी ने बिग बैश लीग में 31.75 के औसत से 508 रन बनाये, उनका स्ट्राइक रेट 150 का रहा, उनके बल्ले से कुल 3 अर्धशतक निकले, फिलिपी ने अपनी पारी में 55 चौके और 14 छक्के लगाये, इसके अलावा फिलिपी ने विकेट के पीछे 16 शिकार भी किये, फिलिपी बिग बैश लीग के पहले खिलाड़ी हैं, जो मैन ऑफ द टूर्नामेंट बने हैं और उनकी टीम ने खिताब भी जीता है।

कभी दाने-दाने को मोहताज
बिग बैश लीग के दौरान ही फिलिपी ने खुलासा किया था कि उन्होने बेहद मुश्किल भरे दिन देखे हैं, फिलिपी ने बताया कि कभी उनके पास खाने तक के पैसे नहीं होते थे, क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया से खास बातचीत में उन्होने कहा कि मैं उस समय वेस्टर्न ऑस्ट्रेलिया की टीम का हिस्सा नहीं था, मुझे लगा कि मेरा क्रिकेट के बड़े स्तर पर खेलने का सपना टूट जाएगा, ये सोचकर मुझे हैरानी होती है, कि उस समय मेरी जेब में सिर्फ 20 पाउंड होते थे, जिससे मुझे खाना खाने के बारे में भी दो बार सोचना पड़ता था। आज मैं उसी संघर्ष के दम पर यहां पहुंचा हूं, बता दें कि अब जोश फिलिपी ऑस्ट्रेलिया के सबसे बेहतरीन टी-20 बल्लेबाजों में से एक हैं।

शानदार प्रदर्शन का इनाम
बिग बैश लीग में शानदार प्रदर्शन के बाद फिलिपी को न्यूजीलैंड के खिलाफ होने वाली टी-20 सीरीज के लिये ऑस्ट्रेलियाई टीम में जगह मिली है, जोश फिलिपी आईपीएल 2020 में भी खेले थे, आरसीबी की ओर से उन्हें सिर्फ 5 मैचों में ही खेलने का मौका मिला था, फिलिपी ने 5 मैचों में 19.5 के मामूली औसत से 78 रन बनाये थे।

आपको ये पोस्ट कैसी लगी नीचे कमेंट करके अवश्य बताइए। इस पोस्ट को शेयर करें और ऐसी ही जानकारी पड़ते रहने के लिए आप बॉलीकॉर्न.कॉम (bollyycorn.com) के सोशल मीडिया फेसबुकट्विटरइंस्टाग्राम पेज को फॉलो करें।

No comments:

Post a Comment