ओम बिड़ला से 3 गुना ज्यादा संपत्ति की मालकिन है उनकी पत्नी, जानिये क्या करती है लोकसभा स्पीकर की पत्नी? - Bollyycorn

Breaking

Bollyycorn

Bollywood-Hollywood-TV Serial-Bhojpuri-Cinema-Politics News, Gadgets News

Thursday, February 18, 2021

ओम बिड़ला से 3 गुना ज्यादा संपत्ति की मालकिन है उनकी पत्नी, जानिये क्या करती है लोकसभा स्पीकर की पत्नी?

 

ओम बिड़ला से 3 गुना ज्यादा संपत्ति की मालकिन है उनकी पत्नी, जानिये क्या करती है लोकसभा स्पीकर की पत्नी?

कोटा सांसद ओम बिड़ला 17वीं लोकसभा के अध्यक्ष हैं, वो अपनी जिम्मेदारी बखूबी निभा रहे हैं, राजनीतिक जीवन में सामान्य कार्यकर्ता से एक बड़े संवैधानिक पद तक पहुंचने वाले ओम बिड़ला का परिवार काफी शिक्षित है, उनकी बड़ी बेटी सीए है, तो छोटी बेटी ने पहले ही प्रयास में यूपीएससी जैसी कठिन परीक्षा पास की है, उनकी पत्नी अमिता बिड़ला पेशे से डॉक्टर हैं।

1991 में शादी
ओम बिड़ला की शादी डॉक्टर अमिता बिड़ला से साल 1991 में हुई थी, दंपत्ति की दो बेटियां हैं, बड़ी बेटी का नाम आकांक्षा है, तो छोटी का नाम अंजलि, हाल के दिनों में उनकी छोटी बेटी ने यूपीएससी परीक्षा पास की है, जिसके बाद उनके परिवार की खूब चर्चा हो रही है।

तीन गुना संपत्ति
2019 लोकसभा चुनाव के दौरान दिये गये चुनावी हलफनामे में ओम बिड़ला ने बताया था कि उनकी पत्नी के पास उनसे करीब तीन गुनी ज्यादा संपत्ति है, हलफनामे में ओम बिड़ला ने अपनी कुल संपत्ति 4 करोड़ 83 लाख 47 हजार 747 रुपये घोषित की है, जिसमें पत्नी अमिता के नाम 3 करोड़ 58 लाख रुपये से ज्यादा की संपत्ति है, वहीं ओम बिड़ला के नाम सिर्फ 1.20 करोड़ रुपये की संपत्ति है।

अभी भी प्रैक्टिस करती हैं पत्नी
जहां ओम बिड़ला के नाम पर सिर्फ एक आवासीय संपत्ति है, तो वहीं उनकी पत्नी अमिता के नाम पर तीन-तीन अचल संपत्तियां हैं, बताया जाता है कि अमिता पति के लोकसभा स्पीकर बनने के बाद भी मेडिकल प्रैक्टिस करती हैं, वो लोगों का इलाज कर उनकी मदद करने की कोशिश करती हैं।

आपको ये पोस्ट कैसी लगी नीचे कमेंट करके अवश्य बताइए। इस पोस्ट को शेयर करें और ऐसी ही जानकारी पड़ते रहने के लिए आप बॉलीकॉर्न.कॉम (bollyycorn.com) के सोशल मीडिया फेसबुकट्विटरइंस्टाग्राम पेज को फॉलो करें।

No comments:

Post a Comment