38 साल से भू माफिया जमीन पर जमाये था कब्जा, सीएम योगी तक पहुंची बात, 1 घंटे में जमीन खाली! - Bollyycorn

Breaking

Bollyycorn

Bollywood-Hollywood-TV Serial-Bhojpuri-Cinema-Politics News, Gadgets News

Friday, February 5, 2021

38 साल से भू माफिया जमीन पर जमाये था कब्जा, सीएम योगी तक पहुंची बात, 1 घंटे में जमीन खाली!


38 साल से भू माफिया जमीन पर जमाये था कब्जा, सीएम योगी तक पहुंची बात, 1 घंटे में जमीन खाली!

 यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ की कर्मभूमि गोरखपुर से एक बेहद हैरान करने वाली तस्वीर सामने आई है, दरअसल यहां लगभग 38 सालों से एक शख्स के जमीन पर भूमाफियाओं ने प्रशासन की मिलीभगत से कब्जा कर रखा था, प्रशासनिक अधिकारियों से शिकायत के बाद भी जब शख्स को न्याय नहीं मिला, तो पीड़ित ने गुरुवार को मुख्यमंत्री को पत्र भेजकर मामले की जानकारी दी, इसके बाद तुरंत सीएम ने एक्शन लेते हुए राजस्व टीम और पुलिस प्रशासन को कब्जा हटवाने का निर्देश दिया।

भूमाफिया का कब्जा
अपनी दो दिवसीय दौरे पर गोरखपुर पहुंचे सीएम योगी आदित्यनाथ ने पीड़ितों की सुनवाई के लिये जनता दर्शन कार्यक्रम का आयोजन किया था, इस दौरान गोरखपुर खोवामंडी के रहने वाले राजेन्द्र यादव ने भू माफिया प्रभाकर द्विवेदी के खिलाफ प्रशासनिक अधिकारियों के सांठ-गांठ से उनकी ढाई करोड़ रुपये की जमीन पर कब्जा करने का आरोप लगाते हुए सीएम को शिकायत पत्र दिया।

1 घंटे में खाली हो गई जमीन
पीड़ित शख्स की शिकायत के बाद सीएम योगी आदित्यनाथ ने मामले में एक्शन लेते हुए प्रशासनिक अधिकारियों को कब्जा हटवाने का निर्देश दिया, cm yogi मुख्यमंत्री के निर्देश के 1 घंटे के भीतर ही पुलिस प्रशासन तथा राजस्व की टीम ने गोलघर स्थित खोवामंडी जाकर पीड़ित की जमीन से कब्जा हटवा दिया।

38 साल बाद मिली जमीन
पीड़ित राजेन्द्र यादव ने बताया कि साल 1983 में उन्होने रजिस्टर्ड बैनामा कराया था, जिसके बाद भू माफिया प्रभाकर द्विवेदी ने प्रशासनिक अधिकारियों के साथ मिलकर चौहद्दी ढहाकर कब्जा कर लिया, उसके बाद मैंने कई बार प्रशासनिक अधिकारियों के ऑफिसों के चक्कर लगाये, लेकिन कहीं से न्याय नहीं मिला, जिससे परेशान होकर गुरुवार को सीएम से शिकायत की, उन्होने भू माफिया से मुक्ति दिलाई है।

आपको ये पोस्ट कैसी लगी नीचे कमेंट करके अवश्य बताइए। इस पोस्ट को शेयर करें और ऐसी ही जानकारी पड़ते रहने के लिए आप बॉलीकॉर्न.कॉम (bollyycorn.com) के सोशल मीडिया फेसबुकट्विटरइंस्टाग्राम पेज को फॉलो करें।

No comments:

Post a Comment