चलती बस में ड्राइवर को आया हार्ट अटैक, मौत से पहले दिखाई समझदारी और बचाई 35 सवारियों की जान - Bollyycorn

Breaking

Bollyycorn

Bollywood-Hollywood-TV Serial-Bhojpuri-Cinema-Politics News, Gadgets News

Wednesday, February 10, 2021

चलती बस में ड्राइवर को आया हार्ट अटैक, मौत से पहले दिखाई समझदारी और बचाई 35 सवारियों की जान

 

चलती बस में ड्राइवर को आया हार्ट अटैक, मौत से पहले दिखाई समझदारी और बचाई 35 सवारियों की जान

हिमाचल प्रदेश पथ परिवहन निगम की बस चला एक ड्राइवर को अचानक हार्ट अटैक आ गया । ड्राइवर को जब तक अस्‍पताल पहुंचाया गया तब तक उन्‍ळोंने दम तोड़ दिया । लेकिन हैरानी और ड्राईवर की हिम्‍मत की बात ये कि उन्‍होंने दिल का दौरा पड़ने के बावूजद पूरी सुझबूझ दिखाई और बस में बैठे 35 यात्रियों को सुरक्षित उतार दिया ।

सधोट गांव का मामला
ये घटना सरकाघाट उपमंडल के तहत आने वाले सधोट गांव की है । यहां सरकाघाट डिपो में बतौर ड्राइवर काम कर रहे चालक श्याम लाल हर दिन की तरह सुबह भी अपनी ड्यूटी पर पहुंचे थे । अपने डेली रूटीन की तरह वो सरकाघाट से अवाहदेवी रूट पर जाने वाली बस में चढ़ गए । लेकिन सधोट गांव के पास पहुंचते ही श्याम लाल के सीने में तेज दर्द हुआ जिसके चलते बस नियंत्रण से बाहर होने लगी ।

बस से सुरक्षित उतारे यात्री
नियंत्रण खोया तो कुछ समय के लिए बस हिचकोले खाने लगी, जिसकी वजह से बस में सवार सभी यात्रियों की सांसें ही अटक गईं। लेकिन ऐसी हालत में भी श्याम लाल ने हिम्मत नहीं हारी । उन्‍होंने बस को नियंत्रित करके सभी सवारियों को उतरने को कहा । जिसकी वजह से समय रहते सभी 35 यात्रियों की जान बच गई । हालांकि श्‍याम लाल को बचाया नहीं जा सकता । अस्‍पताल में उन्‍होंने दम तोड़ दिया ।

हर संभव सहायता दी जाएगी
पैसेंजर्स को उतारने के बाद श्याम लाल अपनी सीट पर ही बेहोश हो गए ।वहां मौजूद सवारियों ने आरएम सरकाघाट को इसकी सूचना दी । जिसके बाद आरएम सरकाघाट दूसरी बस के साथ मौके पर पहुंचे और सवारियों को दूसरी बस में भिजवाने के साथ ही श्याम लाल को इलाज के लिए सरकाघाट अस्पताल ले आए । श्याम लाल की गंभीर हालत को देखते हुए उन्‍हें मेडिकल कॉलेज हमीरपुर रेफर किया गया,  लेकिन वहां पहुंचने पर उन्‍होंने दम तोड़ दिया। निगम के क्षेत्रीय प्रबंधक नरेंद्र शर्मा ने मामले में कहा है कि दिवंग्त के परिवार को निगम की तरफ से हर संभव सहायता प्रदान की जाएगी।

आपको ये पोस्ट कैसी लगी नीचे कमेंट करके अवश्य बताइए। इस पोस्ट को शेयर करें और ऐसी ही जानकारी पड़ते रहने के लिए आप बॉलीकॉर्न.कॉम (bollyycorn.com) के सोशल मीडिया फेसबुकट्विटरइंस्टाग्राम पेज को फॉलो करें।

No comments:

Post a Comment