32 सालों से बिना तलाक लिए अलग रह रहे हैं रणधीर कपूर और बबिता, ये है वजह

  

32 सालों से बिना तलाक लिए अलग रह रहे हैं रणधीर कपूर और बबिता, ये है वजह

बॉलिवुड के वेटरन ऐक्टर रणधीर कपूर का आज 74वां जन्मदिन है । कपूर परिवार इस समय दुख में है, राज कपूर के सबसे छोटे बेटे और रणधीर कपूर के सबसे छोटे भाई राजीव कपूर का कुछ समय पहले ही निधन हुआ है । इस दुख के मौके पर कपूर परिवार एक बार फिर साथ नजर आया । रणधीर कपूर ने पिछले साल छोटे भाई रिषी कपूर को खोया और अब राजीव भी नहीं रहे । दिलचस्‍प ये है कि रणधीर पत्‍नी बबीता के साथ नजर तो आते हैं लेकिन वो साथ नहीं रहते हैं । दोनों के बीच क्‍या समस्‍या रहीं जिसकी वजह से बबीता को बेटियों को अलग जाकर रहना पड़ा, आगे पढ़ें ।

टॉप की एक्‍ट्रेस थीं बबिता
फिल्‍मों की मशहूर एक्‍ट्रेस बबिता किसी जमाने में लाखों दिलों की धड़कन हुआ करती थीं । लेकिन फिर उन्‍होने रणधीर कपूर से शादी कर ली । कपूर खानदान की परंपराओं को मानते हुए वो फिल्‍मों से दूर हो गईं । रणधीर कपूर और बबीता की प्रेम कहानी कम फिल्‍मी नहीं थी । लेकिन इसके बावजूद वो दोनों साथ नहीं रह पाए । रणधीर और बबिता की पर्सनल लाइफ दिलचस्‍प फिल्‍मी कहानी से कम नहीं ।

रणधीर – बबीता की लव स्‍टोरी
राजकपूर के सबसे बड़े बेटे हैं रणधीर कपूर, उनके बाद राजीव और फिर रिषी कपूर हैं । बहरहाल, रणधीर कपूर फिल्‍मों में एक बड़ा नाम हैं, करीना कपूर और करिश्मा कपूर जैसी गजब की एक्‍ट्रेसेज के पिता रणधीर की जिंदगी  काफी उलझी रही है । उनकी लव लाइफ परेशानी भरी रही है । एक्ट्रेस बबीता के प्यार में पड़े रणधीर का निजी जीवन मुश्किलों से भरा रहा है । पत्‍नी बबीता से उनकी पहली मुलाकात फिल्म संगम के सेट पर हुई थी । बबीता उस जमाने में टॉप की एक्‍ट्रेस थीं, लेकिन उस समय कपूर खानदान में महिलाओं के एक्टिंग ना करने का रिवाज था । रणधीर से शादी करने के लिए बबीता को अपना एक्टिंग  करियर छोड़ना पड़ा । बताया जाता है कि 80 के दशक के बाद रणधीर का करियर फ्लॉप हो गया था, उस समय रणधीर का लाइफस्टाइल बिगड़ा और साथ ही बबीता से उनका रिश्‍ता भी । बबीता ने आखिरकार रणधीर को छोड़ने का फैसला किया ।

बेटी के लिए बदले रिवाज
फिर बारी आई करिश्‍मा कपूर के करियर की । बबीता ने अपने पति रणधीर और कपूर परिवार की मर्जी के खि‍लाफी जाकर अपनी बेटी करिश्मा कपूर को फिल्मों में काम मिलने में मदद की और कपूर खानदान के पुराने रिवाज को तोड़ दिया । साल 2000 में रणधीर और बबीता फिर साथ आए, लेकिन 19 सालों बाद का ये अलगाव मोहब्‍बत में नहीं बदल सका । दोनों 32 सालों से अलग ही रह रहे हैं लेकिन आज तक दोनों का तलाक नहीं हुआ है । तलाक के बारे में एक इंटरव्‍यू में रणधीर कपूर ने कहा था कि ‘डिवोर्स क्यों लेना? ना मैं दूसरी शादी करना चाहता हूं और ना वो । वो मेरे तरीके से नहीं रहना चाहती थी और ना मैं उसके । उसने मेरी बेटियों की परवरिश इतने अच्छे से की है । मुझे और क्या चाहिए होगा।’

आपको ये पोस्ट कैसी लगी नीचे कमेंट करके अवश्य बताइए। इस पोस्ट को शेयर करें और ऐसी ही जानकारी पड़ते रहने के लिए आप बॉलीकॉर्न.कॉम (bollyycorn.com) के सोशल मीडिया फेसबुकट्विटरइंस्टाग्राम पेज को फॉलो करें।

0/Post a Comment/Comments