साल 2021, दूसरे महीने की शुरुआत : जानें 1 फरवरी से 7 फरवरी का साप्‍ताहिक राशिफल - Bollyycorn

Breaking

Bollyycorn

Bollywood-Hollywood-TV Serial-Bhojpuri-Cinema-Politics News, Gadgets News

Monday, February 1, 2021

साल 2021, दूसरे महीने की शुरुआत : जानें 1 फरवरी से 7 फरवरी का साप्‍ताहिक राशिफल

 

साल 2021, दूसरे महीने की शुरुआत : जानें 1 फरवरी से 7 फरवरी का साप्‍ताहिक राशिफल

मेष राशिफल

आपके लिए यह सप्ताह काफी अच्छा रहने वाला है। आप अपनी स्टाइल के लिए जाने जाएंगे। अपनी मीठी बातों से अपने प्रेमी के दिल में उतर जाएंगे। आपकी लव लाइफ खुशनुमा रहेगी। यदि आप शादीशुदा है, तो आपको जीवनसाथी की बहुत मदद मिलेगी। इस सप्ताह आपकी आय बढ़ सकती है। आप जो व्यापार करते हैं, उसे बढ़ाने के लिए कुछ प्रयत्न जरूर करेंगे। नौकरीपेशा लोगों के लिए समय सामान्य रहने वाला है। इस सप्ताह आपको अपने काम पर ध्यान बनाए रखना चाहिए। इस सप्ताह के आखिरी में आप कोई विशेष टारगेट पूरा कर पाने की स्थिति में रहेंगे। पारिवारिक जीवन में आपको बहुत खुशी होगी। अपनी किसी ख्वाहिश को पूरा करने के लिए आपको बड़े भाई से पैसा मिल सकता है। स्टूडेन्ट्स पूरी लगन और मेहनत से पढ़ाई करेंगे। उन्हें कुछ नया जानने का मौका मिलेगा, जो उनकी पढ़ाई में सहायक होगा। आपकी सेहत अच्छी रहेगी, लेकिन बदलते मौसम में सर्दी-खांसी की शिकायत हो सकती है।
वृषभ राशिफल
यह सप्ताह आपके लिए अच्छा रहेगा। आप अपनी माता से विशेष स्नेह रखेंगे और उन्हें कोई अच्छा सा उपहार दे सकते हैं। काम के सिलसिले में किए गए आपके प्रयास रंग लाएंगे। आपकी नौकरी मजबूत रहेगी और आपकी हाजिर जवाबी आपको सबसे आगे रखेगी। आय के मामले में कुछ चुनौतीपूर्ण स्थितियां बन सकती है, इसलिए अपनी ओर से सकारात्मक प्रयास करें। सप्ताह के मध्य में मानसिक चिंता बढ़ सकती है। प्रेम जीवन में सुख शांति मिलेगी, लेकिन किसी बात को लेकर आप दोनों के बीच आपसी तालमेल की कमी देखने को मिल सकती है। आपको सप्ताह के मध्य में अपने प्रेमजीवन में कोई अच्छी सूचना मिल सकती है। किसी नए काम की शुरुआत कर सकते हैं। आपको वरिष्ठों के मार्गदर्शन में आगे बढ़ना चाहिए। व्यापार करने वाले लोगों के लिए यह सप्ताह थोड़ा नाजुक कहा जा सकता है। विद्यार्थियों को इस सप्ताह पढ़ाई पर ज्यादा फोकस करना होगा। स्वास्थ्य की बात करें, तो इस सप्ताह के मध्य में स्वास्थ्य संबंधी कोई परेशानी आ सकती है। खान-पान पर ध्यान देकर आप स्वास्थ्य बेहतर रख सकते हैं।
मिथुन राशिफल
मिथुन राशि वाले जातकों के लिए यह सप्ताह अच्छा रहेगा। सप्ताह की शुरुआत में आप काफी ऊर्जा के साथ अपने काम करेंगे, जिससे कार्यों में सफलता मिलनी शुरू हो जाएगी। आपका मानसिक संतुलन भी मजबूत रहेगा, इससे निर्णय लेने की क्षमता निखरेगी। आपको अपने मित्रों का सहयोग मिलेगा। सप्ताह के आखिरी में परिवार के लोगों का सहयोग नहीं मिलने से आप थोड़े निराश हो सकते हैं। प्रेमजीवन में समय अच्छा रहेगा। मैरिड लाइफ में इस समय में कुछ दिक्कतें आ सकती हैं। ससुराल की ओर से आपको तनाव मिल सकता है। नौकरीपेशा लोगों के लिए यह समय सावधानी का है। अपने काम पर ध्यान दें, नहीं तो जरा सी भी गलती आपके लिए बड़ी मुसीबत बन सकती है। व्यापारी वर्ग के लिए दिन अच्छे रहेंगे। यात्रा पर जाने के लिए सप्ताह की शुरुआत बेहतर रहेगी। विद्यार्थी अपनी पढ़ाई पर ध्यान देंगे, लेकिन मेहनत ज्यादा करनी होगी। स्वास्थ्य के लिहाज से यह सप्ताह मिश्रित फलदायक होगा। हेल्दी लाइफ के लिए बेहतर खानपान और व्यायाम पर ध्यान देने की जरूरत है।

कर्क राशिफल
सप्ताह की शुरुआत आपके निजी और दांपत्य जीवन के लिए बेहतर साबित होने वाली है। इस सप्ताह के दौरान आप सकारात्मक, आशावादी और उत्साह से भरे रहेंगे। इस दौरान यदि आपके निजी अथवा वैवाहिक जीवन में कुछ अनसुलझी समस्याएं हैं, तो उनके समाधान मिलने से आपके मन की शांति बढ़ेगी। इस दौरान कार्यस्थल पर आपकी जिम्मेदारियों में बढ़ोतरी होगी और ट्रांसफर की संभावनाएं बढ़ सकती है। जो नए अवसर की तलाश में हैं, उनके लिए यह चरण निराशाजनक होगा। निजी और पारिवारिक जीवन में आप अपने प्रिय और परिजनों को पर्याप्त समय दे पाएंगे। परिवार और दोस्तों पर कुछ खर्च हो सकता है। सप्ताह का मध्य भाग आपके लिए काफी मददगार साबित होगा। इस दौरान चीजें योजनाबद्ध तरीके से आगे बढ़ेंगी। आप खुद को अपने निर्धारित लक्ष्यों के और नजदीक पाएंगे। विद्यार्थियों के लिए भी यह सप्ताह बेहतर साबित होगा और वे अपनी पढ़ाई पर ध्यान देंगे। हालांकि सप्ताह के अंतिम चरणों में कुछ पुरानी स्वास्थ्य समस्याएं फिर से उभर सकती है। आपको अपनी सेहत का विशेष ध्यान रखने की सलाह दी जाती है।

सिंह राशिफल
इस सप्ताह आपके परिवार का माहौल थोड़ा तनावपूर्ण रहेगा। आपका मन परिवार से जुड़ी जिम्मेदारी पूरी करने में नहीं लगेगा। प्रेमजीवन व्यतीत कर रहे लोगों को कुछ दिक्कत आ सकती है। इस सप्ताह आप किसी अपने से परेशान हो सकते हैं। शादीशुदा लोगों का दांपत्यजीवन सप्ताह के मध्य के बाद से बहुत अच्छा रहेगा। आप अपने अंदर जरूरी बदलाव महसूस करेंगे। आप यह जान पाएंगे कि आपका व्यवहार काफी हद तक अच्छा हो गया है। आप निडर हो गए हैं और किसी भी चुनौती का डटकर सामना करने के लिए तैयार हैं। यह सोच आपके काम में आपकी मदद करेगी। आप नौकरी करते हैं या व्यापार, दोनों में ही सफलता मिलने के योग बनेंगे। अनावश्यक खर्चें अब भी आपका सिरदर्द बने रहेंगे। आपकी इनकम में थोड़ी बढ़ोतरी जरूर होगी, जो आपको कुछ हद तक राहत दे सकती है। विद्यार्थियों की बात करें तो यह सप्ताह उनके लिए राहतभरा साबित होगा। विद्यार्थियों को अपनी पढ़ाई पर ध्यान देना होगा, क्योंकि सप्ताह के मध्य में मन भटकाव की स्थिति काफी रहेगी। अपनी सेहत का ध्यान रखें। यात्रा पर जाने के लिए सप्ताह का अंतिम भाग अच्छा रहेगा।

कन्या राशिफल
यह सप्ताह आपके लिए मध्यम रूप से फलदायक रहेगा। आपको अपनी योजनाओं पर विचार करना होगा। आपकी इनकम तो अच्छी रहेगी, लेकिन आपके खर्चे अब बढ़ने शुरू हो जाएंगे। इन खर्चों पर शुरू से ही आपको नियंत्रण रखने का प्रयास करना चाहिए, वित्त प्रबंधन पर इस सप्ताह आपको ध्यान देना चाहिए। कोई भी नया लोन लेने के बारे में ना सोचें। शादीशुदा लोगों के गृहस्थजीवन में अब कुछ अच्छे पल आएंगे और वह अपनी संतान के सुखद भविष्य के लिए कुछ धन जोड़ने की कोशिश करेंगे। जो लोग लव लाइफ में हैं, उनके रिश्ते में रोमांस बना रहेगा। कुछ लोगों का विरोध आपके रिश्ते में परेशानियां खड़ी कर सकता है। विद्यार्थियों को अभी पढ़ाई में मन लगेगा और वे कुछ नया पढ़ने के बारे में भी सोच सकते हैं। आपकी सेहत कुछ कमजोर रहेगी। आपको खासतौर पर अपने पेट का ध्यान रखना चाहिए। यदि आपको किसी यात्रा पर जाना हो तो उसके लिए सप्ताह के अंतिम दिन अच्छे रहेंगे।

तुला राशिफल
यह सप्ताह आपकी उम्मीद के मुताबिक अच्छा रहेगा और आपकी इनकम में बढ़ोतरी होगी। आप नई-नई योजनाएं बनाकर अपने काम को मजबूत बनाना चाहेंगे, जिससे व्यापार में तरक्की मिलेगी। नौकरीपेशा लोगों को भी अपने काम का अच्छा फल मिलेगा यात्राओं का सिलसिला चलता रहेगा। काम के सिलसिले में कुछ यात्राएं होंगी, जो आपके लिए भविष्य में काफी लाभदायक रहेंगी। परिवार में कुछ विवाद हो सकते हैं, इसलिए अपने परिवार के लोगों का साथ दें। प्रेमी युगल के लिए समय अच्छा रहेगा। आपसी कम्युनिकेशन बेहतर होगा, जिससे रिश्ता मजबूत बनेगा। शादीशुदा लोगों के दांपत्य जीवन में यह सप्ताह मिला-जुला असर लेकर आएगा। आपको अपने जीवनसाथी का क्रोध भी झेलना पड़ सकता है। इस समय में कुछ दिक्कतें होंगी, जिसकी वजह से क्रोध हो सकता है, उनकी परेशानियों को जानने का प्रयास करें। विद्यार्थियों को भी इस सप्ताह अध्ययन पर ध्यान देने की जरूरत है। हालांकि इस वक्त वे कुछ नया पढ़ने के बारे में भी प्लान कर सकते हैं। स्वास्थ्य के लिहाज से भी सप्ताह अनुकूल रहेगा। हालांकि मौसम के लिहाज से खान-पान पर ध्यान देने की जरूरत है।

वृश्चिक राशिफल
यह सप्ताह आपके लिए बहुत अच्छा रहेगा। प्रेम जीवन में उतार-चढ़ाव की स्थिति बनी रहेगी, फिर भी आपके रिश्ते में आकर्षण बना रहेगा। पारिवारिक जीवन सुख से बीतेगा। शादीशुदा लोगों का दांपत्यजीवन अच्छा रहेगा। आप एक-दूसरे के प्रति विशेष प्रेम का अनुभव करेंगे, जिससे रिश्ता मजबूत बनेगा। इस सप्ताह आप अपने काम पर पूरा ध्यान रखेंगे, इससे आपको अच्छे परिणाम मिलेंगे। कोई आपके काम पर अंगुली नहीं उठा पाएगा। नौकरी में आपकी स्थिति मजबूत होगी। व्यापारियों इस सप्ताह कुछ यात्राएं करनी पड़ सकती है। इस दौरान आप कुछ नए लोगों से भी जुड़ सकते हैं। आपको अपने दोस्तों का भी सहयोग मिलेगा, जिससे आपका काम गति पकड़ेगा। यात्रा पर जाने के लिए सप्ताह का मध्य चरण अच्छा रहेगा। विद्यार्थी पढ़ाई पर ध्यान देंगे। किसी नए विषय की अच्छी तैयारी कर सकते हैं। इस समय आपकी सेहत ठीक रहेगी।

धनु राशिफल
यह सप्ताह आपके लिए बहुत फायदेमंद रहने वाला है। आपकी इनकम भी बढ़ेगी और आपको भाग्य का साथ भी मिलेगा, इसके बलबूते आपकी आर्थिक स्थिति मजबूत होगी। आपको बैंक बैलेंस बढ़ने की खुशी मिलेगी। गवर्नमेंट से भी फायदा मिल सकता है। व्यापार में गति बढ़ेगी और आपको लाभ भी होगा। नौकरीपेशा लोगों को भी इस समय फायदा होगा, लेकिन आपके काम में कोई नजदीकी व्यक्ति अड़चनें पैदा करने की कोशिश कर सकता है। पारिवारिक जीवन में कुछ तनाव दिखाई दे सकता है। उनको आपसी बातचीत से दूर करने की कोशिश करें। प्रेम जीवन बिता रहे लोगों के लिए यह सप्ताह अच्छा रहेगा। जो लोग शादीशुदा हैं, उन्हें अपने गृहस्थजीवन में जीवनसाथी से बहुत सम्मान और प्यार मिलेगा। विद्यार्थियों को भी पढ़ाई पर फोकस करने की जरूरत है। योग और ध्यान से फायदा मिल सकता है। स्वास्थ्य के लिहाज से यह सप्ताह मिलाजुला साबित होगा। यदि आप दिनचर्या सही रखेंगे तो कोई परेशानी नहीं होगी। यात्रा पर जाने के लिए सप्ताह की शुरुआत और अंतिम दिन अच्छे रहेंगे।

मकर राशिफल
यह सप्ताह आपके लिए सामान्य रूप से फलदायक रहेगा। सप्ताह की शुरुआत में आप किसी मानसिक चिंता से ग्रसित होंगे लेकिन जैसे-जैसे सप्ताह आगे बढ़ेगा आपकी स्थिति मजबूत होने लगेगी। आय में सामान्य रूप से बढ़ोतरी हो सकती है। आपके खर्च नियंत्रण में रहेंगे। यह आपके लिए बड़ी राहत की बात होगी। नौकरीपेशा लोगों को अपने काम के अच्छे नतीजे मिलेंगे। प्रेम जीवन बिता रहे लोगों को इस सप्ताह अपने प्रेम में डूब जाने का अवसर मिलेगा और आपका प्रिय आपके साथ खड़ा होगा। आपको खुश रखेगा। विवाहितों का गृहस्थ जीवन बहुत ही खुशनुमा रहेगा। अपनी चिंताओं को दूर कर आप अपने रिश्ते में आगे बढ़ेंगे। यात्रा पर जाने के लिए सप्ताह का मध्यभाग बहुत अच्छा रहेगा। विद्यार्थियों को शिक्षा में अच्छे नतीजे हासिल होंगे। स्वास्थ्य के लिहाज से भी यह समय अच्छा रहने वाला है। आपमें चुस्ती-स्फूर्ति बनी रहेगी।

कुंभ राशिफल
यह सप्ताह आपके लिए सामान्य रूप से फलदायक रहेगा। प्रेमजीवन सामान्य रहेगा। आपका प्रिय आपको खुश रखने में कोई कसर बाकी नहीं रखेगा। शादीशुदा लोगों का गृहस्थजीवन काफी खुशनुमा रहेगा। वे एक-दूसरे के मन की बात समझ सकेंगे। सप्ताह का मध्यभाग यात्राओं के लिए उत्तम रहेगा। आप अपने कार्य में सफलता मिलने से प्रसन्न रहेंगे। व्यापार में जबरदस्त प्रगति होगी। आपको सुदूर यात्राओं का लाभ मिलेगा, जिससे बिजनेस में तरक्की होगी। नौकरीपेशा लोगों को अपने बाहुबल पर भरोसा रखना होगा। दूसरों से ज्यादा जोर देकर काम ना कराएं, बल्कि खुद काम करने की आदत डालें। इससे आपको अच्छे नतीजे मिलेंगे। आपके मन में ज्ञान के प्रति जिज्ञासा जागेगी और कुछ नया सीखना चाहेंगे। विद्यार्थियों को इसका लाभ मिलेगा। शिक्षा में अच्छे नतीजे मिलेंगे। स्वास्थ्य बेहतर रहेगा। सेहत में सुधार होगा।

मीन राशिफल
यह सप्ताह आपके लिए मध्यम रूप से फलदायक रहेगा। आपको चिंताओं के भंवर में ना फंस कर अपनी योग्यता पर भरोसा रखना होगा। इसी में आपकी भलाई है। आपको विभिन्न कार्यों में सफलता मिलेगी। इनकम बढ़ने के जबरदस्त योग बन रहे हैं, जिससे आपकी आर्थिक स्थिति पहले से मजबूत हो जाएगी। आपकी छवि मजबूत होगी। सामाजिक कार्यों में आप बढ़ चढ़कर हिस्सा लेंगे। परिवार में कुछ दिक्कतें रह सकती हैं। नौकरीपेशा लोगों के लिए यह समय उन्नतिदायक रहेगा। व्यापारीवर्ग को भी अपने काम में जबरदस्त फायदा होगा। शादीशुदा लोगों का जीवन आनंददायक रहेगा और जीवनसाथी की वजह से कोई फायदा हो सकता है। प्रेमजीवन बिता रहे लोगों को भी अपने रिश्ते में आनंद आएगा। यात्रा के लिए यह सप्ताह अच्छा रहेगा। पढ़ाई में मन लगाने के लिए आपको और एकाग्रता की जरूरत पड़ेगी। स्वास्थ्य का ध्यान रखना होगा। इसके लिए खानपान पर ध्यान दें और अपनी दिनचर्या अनुकूल बनाए रखें।

आपको ये पोस्ट कैसी लगी नीचे कमेंट करके अवश्य बताइए। इस पोस्ट को शेयर करें और ऐसी ही जानकारी पड़ते रहने के लिए आप बॉलीकॉर्न.कॉम (bollyycorn.com) के सोशल मीडिया फेसबुकट्विटरइंस्टाग्राम पेज को फॉलो करें।

No comments:

Post a Comment