19 साल की महिला जुड़वां बच्चों की आस लिए पहुंची अस्पताल, फिर बनीं 3 बच्चियों की मां - Bollyycorn

Breaking

Bollyycorn

Bollywood-Hollywood-TV Serial-Bhojpuri-Cinema-Politics News, Gadgets News

Monday, February 22, 2021

19 साल की महिला जुड़वां बच्चों की आस लिए पहुंची अस्पताल, फिर बनीं 3 बच्चियों की मां

 

Indore-19-yrs-old-woman-give-birth-3-girlsमां बनने का अहसास दुनिया के सबसे खूबसूरतों अहसासों में से एक है. एक मां सिर्फ तभी अपने बच्चे के रोने पर मुस्कुराती है जब उसकी कोख का अंश दुनिया में जन्म लेता है. ऐसी ही एक महिला जिसकी उम्र 19 साल है उसने एक साथ तीन बेटियों को जन्म दिया है. लेकिन इन तीनों में से एक बच्ची की हालत नाजुक बनी हुई है और वो जिंदगी की जंग लड़ रही है. मामला इंदौर (Indore) के एक सरकारी अस्पताल से सामने आया है. जहां प्रेग्नेंट महिला (Pregnant Woman) तीन नहीं बल्कि जुड़वां बच्चों को जन्म देने गई थीं लेकिन हो गई तीन बेटियां. 

इस मामले पर शासकीय महाराजा यशवंतराव चिकित्सालय (MY Hospital) की स्त्री रोग विशेषज्ञ सुमित्रा यादव ने बताया, “19 वर्षीय महिला जो प्रसव पीड़ा से परेशान थीं वो अचानक हमारे अस्पताल में आई और बोली कि उसके गर्भ में जुड़वां बच्चे पल रहे हैं.indore 19 yrs old girl give birth 3 babyइसके बाद रविवार की रात महिला की डिलीवरी कराई गई और करीब 15 मिनट के भीतर महिला की कोख से तीन बच्चियों ने जन्म लिया.” जिससे डॉक्टर्स भी हैरान रह गए क्योंकि डिलीवरी से पहले महिला ने बताया था कि उसके पेट में जुड़वां बच्चे हैं.

एक किलोग्राम है बच्चियों का जन्म
उन्होंने आगे बताया कि नवजात बच्चियों का वजन सिर्फ एक किलोग्राम है जो सामान्य नवजातों की अपेक्षा में काफी कम है. विशेषज्ञ की मानें तो महिला की स्थिति को देखते ही उसकी डिलीवरी समय से पहले कराई गई. क्योंकि महिला का काफी दर्द था,डिलीवरी के बाद डॉक्टर्स की टीम ने तीन बच्चियों के साथ मां की हालत पर कड़ी नजर बनाई हुई है. लेकिन एक बच्ची की हालत ज्यादा गंभीर है और उसकी जान बचाने के लिए डॉक्टर्स पूरी कोशिश कर रहे हैं. बता दें, आमतौर पर नवजात बच्चों का जन्म 2.5 से 3.5 किलोग्राम के बीच होता है. मगर महिला की बेटियों का वजन काफी कम है.

आपको ये पोस्ट कैसी लगी नीचे कमेंट करके अवश्य बताइए। इस पोस्ट को शेयर करें और ऐसी ही जानकारी पड़ते रहने के लिए आप बॉलीकॉर्न.कॉम (bollyycorn.com) के सोशल मीडिया फेसबुकट्विटरइंस्टाग्राम पेज को फॉलो करें।

No comments:

Post a Comment