बीटेक छात्रों के लिए नौकरी का सुनहरा अवसर, वेतन 1.42 लाख रुपये होगा, जानिए पूरी जानकारी - Bollyycorn

Breaking

Bollyycorn

Bollywood-Hollywood-TV Serial-Bhojpuri-Cinema-Politics News, Gadgets News

Sunday, February 7, 2021

बीटेक छात्रों के लिए नौकरी का सुनहरा अवसर, वेतन 1.42 लाख रुपये होगा, जानिए पूरी जानकारी


 JOB-12


7 वीं  वेतन आयोग: Soukoi चाहता है  अगर वह हो जाता है जीवन सफल होने केलिए  एक  सरकार  का काम। सरकारी नौकरियों का क्रेज लंबे समय से है। अगर आप भी सरकारी नौकरी की तैयारी कर रहे हैं तो आपके लिए सुनहरा मौका है। उन्हें सरकारी नौकरी, सुख-सुविधाओं के साथ-साथ आकर्षक वेतन भी मिल रहा है। संघ लोक सेवा आयोग के तहत नियुक्तियां की जाएंगी। तो चलिए हम आपको बताते हैं कि यह नौकरी क्या है।

कितने पदों पर वैकेंसी

UPSC ने सूचना प्रौद्योगिकी विभाग में डाटा प्रोसेसिंग सहायक के रिक्त पदों के लिए आवेदन आमंत्रित किए हैं। इसमें कुल 116 रिक्तियां हैं।

आवेदन की समय सीमा

डाटा प्रोसेसिंग सहायक के लिए आवेदन करने की अंतिम तिथि 11 फरवरी है।

रिजर्व सीटें

यूपीएससी ने अनुसूचित जाति के लिए 20 सीटें आरक्षित की हैं। 9 सीटें अनुसूचित जनजाति के लिए, 22 ओबीसी के लिए, 12 ईडब्ल्यूएस के लिए आरक्षित हैं। 52 सीटें अनारक्षित श्रेणी के उम्मीदवारों के लिए हैं। इसके अलावा, यूपीएससी ने विकलांग उम्मीदवारों के लिए 5 सीटें आरक्षित की हैं।

वेतन

इस पद के लिए वेतन 7 वें वेतन आयोग के आधार पर दिया जाएगा। चयनित उम्मीदवारों को 44,900 रुपये से लेकर 1,42,000 रुपये प्रति माह तक का वेतन मिलेगा। वेतन के अलावा, उन्हें कई अन्य भत्ते भी मिलेंगे।

आयु सीमा

UPSC डाटा प्रोसेसिंग सहायक के पद के लिए आवेदक की अधिकतम आयु 30 वर्ष निर्धारित की गई है। इस आयु सीमा में छूट यूपीएससी और सरकारी नियमों के अनुसार दी जाएगी।

शैक्षिक योग्यता

(i  )  किसी भी मान्यता प्राप्त संस्थान / विश्वविद्यालय से कंप्यूटर एप्लीकेशन / सूचना  प्रौद्योगिकी /  कंप्यूटर विज्ञान  में मास्टर डिग्री प्राप्त की हो  ।

(ii) कंप्यूटर इंजीनियरिंग / कंप्यूटर विज्ञान / कंप्यूटर प्रौद्योगिकी / कंप्यूटर विज्ञान और इंजीनियरिंग / सूचना में बीई / बीटेक

source- newztezz.com


No comments:

Post a Comment