सरकार ने शुरू की लॉकडाउन की तैयारी, 12 घंटे के कर्फ्यू से करेगी आगाज - Bollyycorn

Breaking

Bollyycorn

Bollywood-Hollywood-TV Serial-Bhojpuri-Cinema-Politics News, Gadgets News

Sunday, February 21, 2021

सरकार ने शुरू की लॉकडाउन की तैयारी, 12 घंटे के कर्फ्यू से करेगी आगाज

 

मुंबई। कोरोना के बढते मामलों ने उद्धव सरकार की परेशानी बढ़ा दी है। महाराष्ट्र में संक्रमण के मामलों में आए उछाल के बाद 12 घंटे का कर्फ्यू लगाने के पर सरकार मंथन कर रही है। राहत एवं पुनर्वास मंत्री विजय वाडेट्टीवार ने कहा कहना है कि, प्रदेश सरकार इस संबंध में जल्द ही बड़ा फैसला ले सकती है। राज्य में कर्फ्यू लगाने के साथ सरकार शादी समारोह में भी मेहमानों की संख्या सीमित (50) करने का फैसला कर सकती है। अगर मेहमानों की संख्या 50 से ज्यादा हुई तो एक लाख रुपए का भारी जुर्माना भी लगाने की तैयारी सरकार का रही है।

उद्धव सरकार के मंत्री का कहना है कि, राज्य के कई जिलों में पिछले कुछ दिनों में संक्रमण के मामले काफी तेजी से बढ़े हैं। इसे देखते हुए सभी जिलाधिकारियों को सख्त निर्देश दिए गए हैं कि, वो कोरोना संक्रमण से निपटने के लिए जो नियम और दिशा निर्देश हैं। उन्हें सख्ती से लागू करवाएं। उन्हें अपने स्तर पर कड़ाई से नियम लागू कराने के लिए अधिकार दिए गए हैं।

महाराष्ट्र में अमरावती, यवतमाल और नागपुर में संक्रमण के मामले तेजी बढ़ रहे हैं, जिसकी वजह से सरकार इन जिलों में नाईट कर्फ्यू लगाने पर मंथन कर रही है। सीएम उद्धव ठाकरे की अध्यक्षता में जल्द बैठक होनी है, जिसमे कई बड़े फैसलों पर मोहर लग सकती है। सीएम से हरी झंडी मिलने के बाद प्रशासन कर्फ्यू शाम पांच बजे लागू करेगी और अगले दिन सुबह पांच बजे तक लागू रहेगा।

शनिवार को राज्य में संक्रमण के 6,281 नए केस सामने आये हैं। वहीं 40 लोगों की मौत हुई है। महाराष्ट्र में संक्रमण के अब तक कुल 20,93,913 मामले सामने आ चुके हैं, जिनमे से 48,439 केस सक्रिय हैं। महाराष्ट्र के आलावा केरल, मध्य प्रदेश, पंजाब, जम्मू कश्मीर, छत्तीसगढ़ में मामले बढ़े हैं। भारत ने सक्रिय कुल मामलों में से 74 प्रतिशत मामले सिर्फ केरल और महाराष्ट्र में है। राज्य में अगर संक्रमण के मामले इस गति से ही बढ़ते रहे तो उद्धव सरकार दोबारा लॉक डाउन भी लगा सकती है।

आपको ये पोस्ट कैसी लगी नीचे कमेंट करके अवश्य बताइए। इस पोस्ट को शेयर करें और ऐसी ही जानकारी पड़ते रहने के लिए आप बॉलीकॉर्न.कॉम (bollyycorn.com) के सोशल मीडिया फेसबुकट्विटरइंस्टाग्राम पेज को फॉलो करें।

No comments:

Post a Comment