10 वीं पास युवाओं के लिए नौकरी का सुनहरा अवसर, रेलवे में निकली बंपर वैकेंसी, नही देनी होगी कोई परीक्षा, जानें पूरी जानकारी - Bollyycorn

Breaking

Bollyycorn

Bollywood-Hollywood-TV Serial-Bhojpuri-Cinema-Politics News, Gadgets News

Sunday, February 7, 2021

10 वीं पास युवाओं के लिए नौकरी का सुनहरा अवसर, रेलवे में निकली बंपर वैकेंसी, नही देनी होगी कोई परीक्षा, जानें पूरी जानकारी

 

 RRB-Jobs1

RRB Recruitment 2021:  सरकारी नौकरी (Sarkari Naukri) की तलाश कर रहे लोगों के लिए, रेलवे ने कई पदों पर वैकेंसी निकाली है। वेस्ट सेंट्रल रेलवे ट्रेड अपरेंटिस के पदों पर भर्ती करने जा रहा है। कुल 561 पदों पर भर्ती की जाएगी। इन पदों के लिए आवेदन की प्रक्रिया चल रही है। इच्छुक और योग्य उम्मीदवार 27 फरवरी 2021 तक आवेदन कर सकते हैं।  यदि आवेदन पत्र में किसी प्रकार की गलती है, तो आप इसे 28 फरवरी 2021 से 02 मार्च 2021 तक सुधार सकते हैं।

पद का नाम
अप्रेंटिस

कुल पदों की संख्या
561

योग्यताधारी  उम्मीदवार का 10 वीं पास होना अनिवार्य है  । साथ ही, उम्मीदवार के पास संबंधित ट्रेड में आईटीआई सर्टिफिकेट होना चाहिए।

आयु सीमा:
उम्मीदवारों की न्यूनतम आयु 15 वर्ष और अधिकतम आयु 24 वर्ष निर्धारित की गई है। आरक्षित वर्ग के उम्मीदवारों को अधिकतम आयु सीमा में नियमानुसार छूट दी जाएगी।

ऐसा चयन
चयनित  उम्मीदवारों की योग्यता के आधार पर किया जाएगा  । उम्मीदवारों की मेरिट 10 वीं में प्राप्त अंकों और आईटीआई में प्राप्त अंकों के आधार पर तैयार की जाएगी। इस भर्ती में चयन के लिए कोई लिखित परीक्षा या साक्षात्कार नहीं होगा।

आवेदन करने के लिए इन दस्तावेजों की आवश्यकता होगी। लागू करने के लिए
इन पदों के लिए, आपको कुछ दस्तावेजों की प्रतियों को स्कैन करना चाहिए, जिन्हें आपको आवेदन पत्र भरते समय अपलोड करना होगा।

1- पासपोर्ट साइज फोटो
2- हस्ताक्षर
3- 10 वीं पास प्रमाण पत्र
4- आईटीआई पास सर्टिफिकेट

आवेदन शुल्क: के लिए
सामान्य और ओबीसी श्रेणी के उम्मीदवारों के लिए आवेदन शुल्क 170 रुपये है। वहीं  , एससी / एसटी / पीडब्ल्यूडी / महिला उम्मीदवारों के लिए आवेदन शुल्क सिर्फ 70 रुपये है।

आवेदन कैसे करें:
इच्छुक और पात्र उम्मीदवार नीचे दिए गए सीधे लिंक पर क्लिक करके आवेदन कर सकते हैं।

आधिकारिक अधिसूचना पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें।

source- newztezz.com

No comments:

Post a Comment