फटाफट Weightloss के लिए अपनाएं ये हेल्थ ड्रिंक, एक महीने में पिघलेगी सारी चर्बी - Bollyycorn

Breaking

Bollyycorn

Bollywood-Hollywood-TV Serial-Bhojpuri-Cinema-Politics News, Gadgets News

Monday, January 25, 2021

फटाफट Weightloss के लिए अपनाएं ये हेल्थ ड्रिंक, एक महीने में पिघलेगी सारी चर्बी

 


आज के समय में वजन घटाना एक बड़ी चुनौती है। वजन घटाना कभी भी आसान नहीं होता है। रोजाना अधिक कैलोरी और फैटी फूड्स खाने से शरीर पर वसा की मोटी परत जमा हो जाती है। इस फैट को बर्न होने में काफी समय लगता है। यही कारण है कि वजन घटाने के लिए काफी धैर्य की जरूरत होती है, तो आज हम आपको एक ड्रिंक के बारे में बताने जा रहे है, जिसे पीकर आपका वजन कुछ दिनों में ही कम हो जाएगा।

इसका करे सेवन

तुलसी और अजवाइन का पानी वजन कम करने में बहुत फायदेमंद है। तुलसी शरीर को मुक्त कणों डैमेज से बचाती है। जबकि अजवाइन पेट को स्वस्थ रखता है और वजन घटाने में मदद करता है। एक गिलास पानी में सूखे अजवाइन के बीजों को रात भर भिगो दें। अगली सुबह इस पानी को एक पैन में डालें। इसमें एक मुट्ठी तुलसी के पत्ते मिलाएं और उबाल लें।पानी को एक गिलास में छान लें। इनका सेवन वजन घटाने के लिए रोजाना सुबह करें। हालांकि, इस पेय का अधिक सेवन नहीं करें क्योंकि यह आपके लिए हानिकारक हो सकता है।

तुलसी के फायदे

तुलसी शरीर के लिए नैचुरल डिटॉक्स का काम करती है। यह शरीर से विषाक्त पदार्थों को बाहर निकालती है और वजन घटाने में मदद करती है। साथ ही यह पाचन को बेहतर बनाती है और मेटाबोलिक रेट को बढ़ाती है। इसके अलावा श्वसन से जुड़े रोगों को दूर करने के साथ ही रक्तचाप को नियंत्रित रखती है और तनाव को दूर रखती है। तुलसी का सेवन करने से कोलेस्ट्रॉल का स्तर नियंत्रित रहता है और अर्थराइटिस के दर्द से राहत मिलती है। अजवाइन शरीर के मेटाबोलिक रेट को बढ़ाने में प्रभावी है। जब मेटाबोलिक रेट बढ़ता है, तो वजन घटाना आसान होता है। अजवाइन में एंटीऑक्सीडेंट पाया जाता है जो विषाक्त पदार्थों को बाहर निकालता है। इसमें पाया जाने वाला थाइमोल रक्त वाहिकाओं में कैल्शियम को रोकता है और ब्लड प्रेशर को नियंत्रित रखता है। अजवाइन अर्थराइटिस के दर्द और अस्थमा की समस्या को भी दूर करता है।

आपको ये पोस्ट कैसी लगी नीचे कमेंट करके अवश्य बताइए। इस पोस्ट को शेयर करें और ऐसी ही जानकारी पड़ते रहने के लिए आप बॉलीकॉर्न.कॉम (bollyycorn.com) के सोशल मीडिया फेसबुकट्विटरइंस्टाग्राम पेज को फॉलो करें।

No comments:

Post a Comment