सिंघू बॉर्डर पर जमकर बवाल, प्रदर्शनकारियों ने किया हमला, तलवार लगने से SHO घायल - Bollyycorn

Breaking

Bollyycorn

Bollywood-Hollywood-TV Serial-Bhojpuri-Cinema-Politics News, Gadgets News

Friday, January 29, 2021

सिंघू बॉर्डर पर जमकर बवाल, प्रदर्शनकारियों ने किया हमला, तलवार लगने से SHO घायल

 

सिंघू बॉर्डर पर जमकर बवाल, प्रदर्शनकारियों ने किया हमला, तलवार लगने से SHO घायल

दिल्‍ली में 26 जनवरी के मौके पर हुई किसानों की ट्रैक्टर परेड में हुई हिंसा के बाद अब लग रहा था कि माहौल थोड़ा ठंडा हो जाएगा, लेकिन लगता है किसान नेताओं के आह्वाहन के बाद अब ये एक बार फिर से हिंसक हो रहा है । कृषि कानूनों के खिलाफ एक बार फिर गाजीपुर बॉर्डर पर किसान इकठ्ठे होने लगे हैं, कई राजनीतिक दलों ने भी किसानों का समर्थन किया है । लेकिन इस बीच दिल्‍ली – हरियाणा के सिंघू बॉर्डर पर हालात बिगड़ने लगे हैं ।

एसएचओ पर हमला
सिंघु बॉर्डर पर किसानों के प्रदर्शन के बीच दिल्ली के अलीपुर थाने के SHO प्रदीप पालीवाल घायल हो गए हैं, प्रदर्शनकारियों ने तलवार से उनके हाथ पर हमला किया । जिसकी लाइव तस्‍वीरें भी सामने आई हैं । यहां किसानों के आंदोलन के खिलाफ स्थानीय लोगों ने प्रदर्शन शुरू कर दिया है, वो लगातार बॉर्डर खाली करने की मांग कर रहे हैं । लोग यहां ‘खालिस्तान मुर्दाबाद’ और ‘भारत माता की जय’ के नारे लगा रहे हैं ।

दिल्‍ली सरकार के मंत्री पहुंचे
इससे पहले सिंघू बॉर्डर पर स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन और आप विधायक राघव चड्डा पहुंचे थे, सत्येंद्र जैन ने बताया कि वो ‘दिल्ली सरकार द्वारा किए गए raghavपानी और शौचालय की व्यवस्था का निरीक्षण करने के लिए हम यहां पहुंचे हैं। पुलिस ने पानी के टैंकरों की आवाजाही रोक दी थी, जिससे यहां पानी नहीं पहुंच रहा था।’ वहीं दिल्ली के उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया गाजीपुर बॉर्डर पहुंचे, यहां भी किसान कृषि कानूनों का विरोध कर रहे हैं ।

राकेश टिकैत का आया बयान
भारतीय किसान यूनियन के राष्ट्रीय प्रवक्ता राकेश टिकैत ने एक बार फिर कहा है कि हम प्रदर्शन स्थल खाली नहीं करेंगे, हम पहले अपने मुद्दों पर भारत सरकार से बात करेंगे । राकेश टिकैट ने इस बीच दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल से पानी, बिजली, स्वास्थ्य और राशन उपलब्ध कराने की अपील की है। उन्होंने ट्वीट कर कहा, दिल्ली की अरविंद केजरीवाल सरकार से अपील है कि किसानों को आंदोलन स्थल पर पानी, बिजली, स्वास्थ्य, राशन की व्यवस्था करें । जिसके बाद आप नेता प्रदर्शन स्‍थल पर पहुंचे थे । वहीं राष्ट्रीय लोकदल के नेता जयंत चौधरी गाजीपुर बॉर्डर पर पहुंचे और राकेश टिकैत से मुलाकात की । दरअसल गाजीपुर बॉर्डर से इतर सिंघु बॉर्डर पर आंदोलन को लेकर स्थानीय लोग गुस्‍से में हैं, लोग सड़कों पर उतर आए हैं । यहां किसान 2 महीने से ज्‍यादा समय से डटे हुए हैं जिसकी वजह से सिंघू बॉर्डर बंद है और लोगों को आवाजाही में दिक्‍कत हो रही है ।

No comments:

Post a Comment