Inauspicious Signs: इन 7 चीजों का गिरना होता है बेहद अशुभ, घेर लेता है आर्थिक संकट - Bollyycorn

Breaking

Bollyycorn

Bollywood-Hollywood-TV Serial-Bhojpuri-Cinema-Politics News, Gadgets News

Saturday, January 23, 2021

Inauspicious Signs: इन 7 चीजों का गिरना होता है बेहद अशुभ, घेर लेता है आर्थिक संकट


अक्सर भागदौड़ भरी जिंदगी और काम की जल्दी में हमारे हाथ से कुछ चीजें ना चाहते हुए भी गिर जाती हैं. हालांकि, हम चीजों को गिरने से बचाने की पूरी कोशिश करते हैं मगर अनजाने में हमारे हाथों से चीजें गिर जाती हैं. जिस वजह से कई लोग परेशान हो जाते हैं, वैसे तो चीजों के गिरने पर परेशान नहीं होना चाहिए. लेकिन कुछ चीजें अगर आपके हाथ से बार-बार गिरती हैं तो यह अपशकुन का संकेत (Inauspicious Signs) हो सकता है. अगर ऐसा हो रहा है तो आपको सावधान रहने की आवश्यकता है. ज्योतिष की मानें तो हाथ से बार-बार चीजों के छूटने व गिरने से ग्रह के भारी होने का संकेत मिलता है. इसके अलावा चीजों का गिरना वास्तु दोष (Vastu Dosh) भी हो सकता है. तो चलिए जानते हैं किन सात चीजों का गिरना अशुभ होता है और इनके क्या संकेत होते हैं.

दूध का गिरना
वास्तु (Vastu) की मानें तो उबलते दूध का बार-बार गिरना शुभ नहीं होता. अगर दूध बार-बार गिर रहा है तो इससे घर की सुख-समृद्धि में कमी आने के संकेत मिलते हैं. दूध के गिरने से परिवार में लड़ाई-झगड़े होने के संकेत मिलते हैं. धार्मिक मान्यताओं की मानें तो लगातार दूध गिरने से आर्थिक संकट आ सकता है.

नमक का गिरना
अगर आपके हाथों से अक्सर नमक गिरता है तो इसका मतलब है कि आपका शुक्र व चंद्रमा ग्रह कमजोर है. शुक्र ग्रह के कमजोर होने से वैवाहिक जीवन (Married Life) में परेशानियां आ सकती हैं और चंद्रमा के कमजोर होने से सांस संबंधी बीमारियां घेर सकती हैं.

काली मिर्च का गिरना
अगर अक्सर आपके हाथ से काली मिर्च (Black Pepper) गिर जाती है तो इसका मतलब है कि आपके किसी करीबी रिश्तेदार से संबंध खराब होने वाले हैं. ऐसे में जरूरी है कि सावधानी बरतें.

अनाज गिरना
गेहूं (Wheat), चावल (Rice) या कोई भी अनाज (Grain) अगर बार-बार गिरता है तो इसका मतलब अशुभ होता है. अनाज गिरने से अन्नपूर्णा देवी (Annapurna Devi) नाराज हो जाती हैं. इसलिए जब आपसे गलती से अनाज गिरे तो उसे जल्दी से उठाएं और माथे से लगाकर अन्नपूर्णा देवी से अपनी गलती की माफी मांगे.

तेल गिरना
अगर खाना बनाते समय आपके हाथ से बार-बार तेल (Oil) गिरता है तो समझ जाएं कि परिवार में कोई बड़ा संकट आने वाला है. तेल गिरने से कर्ज बढ़ने के संकेत भी मिलते हैं.

पूजा की थाली गिरना
पूजा या आरती करते वक्त अगर पूजा की थाली (Puja Ki Thali) हाथ से सरक जाए या गिर जाए तो ऐसा होना अशुभ माना जाता है. इसका मतलब होता है कि आपकी पूजा से भगवान खुश नहीं है और थाली गिरना आने वाले संकट की तरफ इशारा करता है. ऐसे में सावधानी बरतें और भगवान से प्रार्थना करें कि परिवार पर कोई संकट ना आए.

सिंदूर का गिरना
सिंदूर का गिरना बहुत अशुभ माना जाता है और अगर बार-बार आपके हाथों से सिंदूर गिर रहा है तो इसका मतलब है कि आपके पति के ऊपर कोई विपत्ति आ सकती है. सिंदूर का गिरना धन व व्यापार में नुकसान होने का भी सूचक है.

source

No comments:

Post a Comment