बड़ी बेटी सीए, छोटी IAS, खुद कितने पढे लिखे हैं लोकसभा स्पीकर ओम बिड़ला! - Bollyycorn

Breaking

Bollyycorn

Bollywood-Hollywood-TV Serial-Bhojpuri-Cinema-Politics News, Gadgets News

Saturday, January 9, 2021

बड़ी बेटी सीए, छोटी IAS, खुद कितने पढे लिखे हैं लोकसभा स्पीकर ओम बिड़ला!

 

बड़ी बेटी सीए, छोटी IAS, खुद कितने पढे लिखे हैं लोकसभा स्पीकर ओम बिड़ला!

कोटा-बूंदी लोकसभा सीट से बीजेपी सांसद ओम बिड़ला 17वीं लोकसभा के अध्यक्ष हैं, पिछले कुछ दिनों से ओम बिड़ला सोशल मीडिया पर जबरदस्त चर्चा में हैं, दरअसल हाल ही में उनकी छोटी बेटी अंजलि बिड़ला ने यूपीएससी परीक्षा पास की है, ओम बिड़ला की बड़ी बेटी आकांक्षा भी सीए है, आइये आपको बताते हैं कि आखिर खुद ओम बिड़ला कितने पढे लिखे हैं।

कोटा में जन्म
ओम बिड़ला का जन्म श्रीकृष्ण बिड़ला तथा शकुंतला बिड़ला के घर 4 दिसंबर 1962 को हुई था, उनके पिता सरकारी कर्मचारी थे, वो सेल टैक्स विभाग में काम करते थे, जबकि मां गृहिणी थी, मध्यम वर्गीय परिवार से ताल्लुक रखने वाले ओम ने शुरुआती पढाई राजस्थान के कोटा से पूरी की, इसके बाद वहीं महर्षि दयानंद कॉलेज से बीकॉम और एमकॉम की डिग्री ली।

छात्र जीवन से ही राजनीति
ओम बिड़ला ने अपने राजनैतिक जीवन की शुरुआत छात्रसंघ चुनाव से की थी, वो कॉलेज के दिनों में छात्रसंघ अध्यक्ष रह चुके हैं। OM Birla Daughterफिर 1992 से 97 तक प्रदेश बीजेपी युवा मोर्चा के अध्यक्ष रहे, बाद में राजस्थान तथा राष्ट्रीय स्तर पर को-ऑपरेटिव मूवमेंट से भी जुड़े।

5 चुनाव लड़े और सभी जीते
मुख्यधारा की राजनीति में ओम बिड़ला ने अब तक 5 चुनाव लड़े तथा पांचों ही जीते हैं, वो तीन बार विधायक तथा दो बार सांसद बने। साल 2003 में ओम ने कांग्रेस की दिग्गज नेता शांति धारीवाल को हराकर विधानसभा पहुंचे थे, इसके बाद वो राजनीति में आगे बढते ही चले गये, 17वीं लोकसभा में उन्हें स्पीकर बनाया गया है।

आपको ये पोस्ट कैसी लगी नीचे कमेंट करके अवश्य बताइए। इस पोस्ट को शेयर करें और ऐसी ही जानकारी पड़ते रहने के लिए आप बॉलीकॉर्न.कॉम (bollyycorn.com) के सोशल मीडिया फेसबुकट्विटरइंस्टाग्राम पेज को फॉलो करें।

No comments:

Post a Comment