लोकसभा स्पीकर ओम बिरला की छोटी बेटी बन गईं IAS, पहली ही बार में हासिल की सफलता - Bollyycorn

Breaking

Bollyycorn

Bollywood-Hollywood-TV Serial-Bhojpuri-Cinema-Politics News, Gadgets News

Tuesday, January 5, 2021

लोकसभा स्पीकर ओम बिरला की छोटी बेटी बन गईं IAS, पहली ही बार में हासिल की सफलता

 

लोकसभा स्पीकर ओम बिरला की छोटी बेटी बन गईं IAS, पहली ही बार में हासिल की सफलता

लोकसभा स्पीकर ओम बिरला की खुशी का ठिकाना नहीं है, उनकी छोटी बेटी अंजलि बिरला ने उनका सिर गर्व से ऊंचा कर दिया है । अंजलि  का भारतीय प्रशासनिक सेवा में चयन हो गया है, इसी खुशी में सोमवार को उनके कोटा स्थित आवास पर जश्न का माहौल रहा। अंजली अपनी कामयाबी का श्रेय अपनी बड़ी बहन आकांक्षा को देती हैं, जिन्‍होंने उन्हें लगातार मोटिवेट किया ।

ओम बिरला के घर जश्न
जैसे ही अंजलि बिरला के परिवार में उनके IAS में चयन की खबर मिली, पूरा परिवार खुशी से झूम उठा । परिवार में जश्न का माहौल बन गया । परिवार के सदस्यों ने अंजलि को फूल मालाएं पहनाकर अपना आशीर्वाद और शुभकामनाएं दीं । लोकसभा स्पीकर ओम बिरला की पत्नी और अंजलि बिरला की मां अमिता बिरला भी बेटी की इस कामयाबी पर बेहद खुश नजर आईं ।

बेटी की कड़ी मेहनत का फल
अंजलि बिरला की मां अमिता बिरला ने खुशी जाहिर करते हुए कहा कि ‘अंजलि ने शुरू से ही कुछ अलग करने का मन बना रखा था।’ वहीं परिवार उनके पहली बार में ही IAS की परीक्षा में सलेक्शन से बेहद खुश है । इस पर अमिता बिरला ने कहा कि ‘पहली बार में ही IAS की परीक्षा में सफल होना, उनकी कड़ी मेहनत का नतीजा है।’

ऐसे की पढ़ाई
अंजलि बिरला की शुरुआती शिक्षा कोटा में ही हुई है । यहां के सोफिया गर्ल्स स्कूल से अंजलि ने 12वीं कक्षा पास की थी और फिर दिल्ली के रामजस कॉलेज से ग्रेजुएशन कर IAS की परीक्षाएं दी। उन्होंने पहली बार में ही IAS की परीक्षा में सफलता हासिल कर ली है, उनका भारतीय प्रशासनिक सेवा से जुड़ने का सपना पूरा हो गया है । अंजलि बिरला अब महिला सशक्तिकरण के क्षेत्र में काम करना चाहती हैं। अंजलि ने कहा कि ट्रेनिंग सेशन पूरा होने के बाद महिलाओं के क्षेत्र में काम करना ही उनकी प्राथमिकता होगी।

आपको ये पोस्ट कैसी लगी नीचे कमेंट करके अवश्य बताइए। इस पोस्ट को शेयर करें और ऐसी ही जानकारी पड़ते रहने के लिए आप बॉलीकॉर्न.कॉम (bollyycorn.com) के सोशल मीडिया फेसबुकट्विटरइंस्टाग्राम पेज को फॉलो करें।

No comments:

Post a Comment