Good News- स्कूल जाने वाली हर छात्रा को 100 रुपये रोजाना देगी सरकार! - Bollyycorn

Breaking

Bollyycorn

Bollywood-Hollywood-TV Serial-Bhojpuri-Cinema-Politics News, Gadgets News

Tuesday, January 5, 2021

Good News- स्कूल जाने वाली हर छात्रा को 100 रुपये रोजाना देगी सरकार!

 

Good News- स्कूल जाने वाली हर छात्रा को 100 रुपये रोजाना देगी सरकार!

असम में स्कूल जाने वाली हर छात्रा को कक्षाओं में शामिल होने के लिये रोजाना 100 रुपये मिलेंगे, ये जानकारी असम के शिक्षा मंत्री हिमंत बिस्व सरमा ने दी, उन्होने कहा कि बालिका शिक्षा को बढावा देने के लिये ये पहल की जा रही है, शिक्षा मंत्री ने आगे बताया कि वर्तमान महीने के अंत तक 100 रुपये प्रतिदिन की योजना शुरु की जाएगी।

दोपहिया वाहन वितरित
असम सरकार 12वीं बोर्ड की परीक्षा में प्रथम श्रेणी से पास होने वाली छात्राओं को प्रज्ञान भारती योजना के तहत 22 हजार दोपहिया वाहन वितरित कर रही है,  इस योजना पर करीब 144.30 करोड़ रुपये खर्च होंगे। बताया जा रहा है कि इससे छात्राओं का मनोबल बढेगा।

स्कूटर मुहैया कराएगी
शिक्षा मंत्री ने कहा कि सरकार उन सभी छात्राओं को स्कूटर मुहैया कराएगी, जो राज्य बोर्ड से प्रथम श्रेणी में उत्तीर्ण हुई है, भले ही ये संख्या 1 लाख के पार हो जाए, 2018 तथा 2019 में फर्स्ट डिविजन से 12वीं पास करने वाली छात्राओं को स्कूटर प्रदान किये जाएंगे।

छात्राओं के खातों में जमा होंगे 2000
शिक्षा मंत्री ने कहा कि स्नातक तथा स्नातकोत्तर छात्राओं के बैंक खातों में जनवरी के अंत तक 1500 तथा 2000 रुपये की राशि जमा की जाएगी, rupeesये राशि उनके किताब तथा अन्य अध्ययन सामाग्री आदि की खरीददारी में मददगार होगी, उन्होने आगे बताया कि दोनों वित्तीय प्रोत्साहन योजना पिछले साल से ही शुरु होनी थी, लेकिन कोरोना की वजह से देरी हो गई।

आपको ये पोस्ट कैसी लगी नीचे कमेंट करके अवश्य बताइए। इस पोस्ट को शेयर करें और ऐसी ही जानकारी पड़ते रहने के लिए आप बॉलीकॉर्न.कॉम (bollyycorn.com) के सोशल मीडिया फेसबुकट्विटरइंस्टाग्राम पेज को फॉलो करें।

No comments:

Post a Comment