योगी राज में भूमाफियाओं की खैर नहीं, सरकारी जमीनों पर कब्जा करने वालों पर दनादन FIR! - Bollyycorn

Breaking

Bollyycorn

Bollywood-Hollywood-TV Serial-Bhojpuri-Cinema-Politics News, Gadgets News

Friday, January 22, 2021

योगी राज में भूमाफियाओं की खैर नहीं, सरकारी जमीनों पर कब्जा करने वालों पर दनादन FIR!

  

योगी राज में भूमाफियाओं की खैर नहीं, सरकारी जमीनों पर कब्जा करने वालों पर दनादन FIR!

सालों से नोएडा तथा ग्रेटर नोएडा में सरकारी जमीनों पर कब्जा किये बैठे भू-माफियाओं की अब शामत आ गई है, पुलिस तथा प्रशासन ने मिलकर ऐसे भू-माफियाओं के खिलाफ अभियान छेड़ दिया है, एफआईआर दर्ज कराकर कार्रवाई की जा रही है, इसी वजह से पिछले 7 दिनों में रिकॉर्ड 50 एफआईआर भूमाफियाओं के खिलाफ अलग-अलग थानों में दर्ज कराई गई है, आपको बता दें कि हाल ही में गौतम बुद्ध नगर में रक्षा मंत्रालय की 161 एकड़ जमीन पर से 70 साल पुराने कब्जे को खाली कराया गया है।

अवैध कब्जा
जानकारों के मुताबिक हरनंदी तथा यमुना किनारे खादर और डूब क्षेत्र की जमीन पर भूमाफियाओं ने अवैध कब्जा कर लिया था, 
जिसे हाल ही में सिंचाई विभाग ने कड़ी कार्रवाई करते हुए सख्ती के साथ खाली कराया है, साथ ही दूसरी जमीनों पर भी कब्जों को लेकर सिंचाई विभाग ने जांच की, जांच के बाद ही सिंचाई विभाग ने ग्रेटर नोएडा के अलग-अलग थानों में 49 और नोएडा के थाने में एक एफआईआर दर्ज कराई गई है, एफआईआर दर्ज होते ही पुलिस प्रशासन ने भी कमर कसते हुए भूमाफियाओं के खिलाफ कार्रवाई तेज कर दी है।

किस थाने में दर्ज हुई कितनी एफआईआर
जानकारों का कहना है कि इस पूरे मामले में डीएम सुहास एलवाई ने रिपोर्ट लेते हुए पुलिस अधिकारियों को केस दर्ज कराने की बात कही थी, 
जिसके बाद एक्सप्रेस-वे कोतवाली में 21, बिसरख कोतवाली में 10, इकोटेक-3, कोतवाली में 7. दनकौर में 3, नॉलेज पार्क में 2 कासना तथा सेक्टर 39 में 1-1 एफआईआर दर्ज हुई है, इसे पुलिस और प्रशासन की भूमाफिया के किलाफ अब तक की सबसे बड़ी कार्रवाई बताया जा रहा है।

क्या बोले डीएम कमिश्नर
गौतम बुद्ध नगर के पुलिस कमिश्नर आलोक सिंह तथा डीएम सुहास एलवाई का कहना है कि भूमाफिया को चिन्हित किया जा रहा है, 
इसके बाद उनके खिलाफ भूमाफिया और गैंगस्टर एक्ट के तहत कार्रवाई की जाएगी, डीएम का कहना है कि जिले में सरकारी जमीन पर अवैध रुप से कब्जा करने वालों तथा बेचने वालों को भूमाफिया घोषित करके उनके खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी।

आपको ये पोस्ट कैसी लगी नीचे कमेंट करके अवश्य बताइए। इस पोस्ट को शेयर करें और ऐसी ही जानकारी पड़ते रहने के लिए आप बॉलीकॉर्न.कॉम (bollyycorn.com) के सोशल मीडिया फेसबुकट्विटरइंस्टाग्राम पेज को फॉलो करें।

No comments:

Post a Comment