Don’t Worry अब 8 फरवरी को नहीं होगा WhatsApp पर किसी का भी अकाउंट डिलीट


Don’t Worry अब 8 फरवरी को नहीं होगा WhatsApp पर किसी का भी अकाउंट डिलीट

 WhatsApp ने कुछ दिनों पहले अपनी प्राइवेसी पॉलिसी को अपडेट कर लोगों को इसे एक्सेप्ट करने के लिए मजबूर कर दिया था, ऐप की ओर से 8 फरवरी की डेडलाइन दी गई थी । ना एक्सेप्ट करने पर यूजर का अकाउंट खुद ब खुद ही डिलीट हो जाता । लेकिन इस कदम की चौतरफा आलोचना के बाद ऐप प्रबंधन की ओर से इस शर्त को अगले तीन महीनों के लिए टाल दिया गया है । ऐप की ओर से कुछ ट्वीट्स भी किए गए हैं ।

कंपनी की ओर से दीगई जानकारी
WhtasApp की ओर से ट्वीट कर ये जानकारी दी गई, बताया गया कि नई पॉलिसी से जुड़े किसी भी भ्रम को दूर करने के लिए सीधे वॉट्सऐप यूजर्स उनसे बात कर सकते हैं । ऐप की ओर से अब किसी का भी अकाउंट सस्पेंड या डिलीट नहीं किया जाएगा । ट्वीट में लिखा है कि ऐप की ओर से मई तक के लिए अपना बिजनेस प्लान वापस लिया जा रहा है, तब तक ये सुनिश्चित किया जाएगा कि यूजर्स के पास नई पॉलिसी को समझने और रिव्यू करने के लिए पर्याप्त समय हो ।

यूजर्स को दिलाया भरोसा
वॉट्सऐप की ओर से यूजर्स को भरोसा दिलाया गया है कि किसी भी अकाउंट को हटाने की योजना नहीं बनाई है और भविष्य में भी ऐसा नहीं करेंगे । इसके साथ ही ऐप की ओर से एक ब्लॉग जारी कर बताया गया है – ‘हमें कई लोगों से फीडबैक मिला है कि हमारी प्राइवेसी पॉलिसी के अपडेट पूरी तरह से स्पष्ट और समझने में आसान नहीं हैं. असल में बहुत गलत जानकारी भी फैल रही है, इसलिए हम चाहते हैं कि आप हमारे काम करने का तरीका समझें, साथ ही उसूलों और फैक्ट्स को भी जानें।’

तारीख आगे बढ़ा दी है
WhatsApp ने ब्‍लॉग में आगे लिखा है – ये ऐप इस उद्देश्य को ध्यान में रखकर बनाया गया है ताकि आप अपने दोस्तों और रिश्तेदारों के साथ जो कुछ भी शेयर करें वह आप लोगों के बीच ही रहे । आपकी पर्सनल बातचीत एंड-टू-एंड एन्क्रिप्शन से हमेशा सुरक्षित रहती है । हम आपकी कॉन्टैक्ट लिस्ट भी Facebook के साथ शेयर नहीं करते। कंपनी ने आगे बताया कि हमारे सभी यूजर्स अभी WhatsApp पर बिजनेस से शॉपिंग नहीं करते, लेकिन हमें लगता है कि आगे आने वाले समय में ज्यादा से ज्यादा लोग ऐसा करेंगे । वॉट्सऐप ने अपने ब्लॉग में आगे लिखा है – हम इस बात का ध्यान रखना चाहते हैं कि इन शर्तों को पढ़ने और स्वीकार करने के लिए आपको पूरा समय मिले, इसलिए हमने तारीख आगे बढ़ा दी है । बिजनेस ऑप्शन्स 15 मई से उपलब्ध होंगे ।

आपको ये पोस्ट कैसी लगी नीचे कमेंट करके अवश्य बताइए। इस पोस्ट को शेयर करें और ऐसी ही जानकारी पड़ते रहने के लिए आप बॉलीकॉर्न.कॉम (bollyycorn.com) के सोशल मीडिया फेसबुकट्विटरइंस्टाग्राम पेज को फॉलो करें।

0/Post a Comment/Comments