क्‍या आपकी हथेली में भी है इस जगह तिल? जानें इसका क्‍या है मतलब - Bollyycorn

Breaking

Bollyycorn

Bollywood-Hollywood-TV Serial-Bhojpuri-Cinema-Politics News, Gadgets News

Saturday, January 30, 2021

क्‍या आपकी हथेली में भी है इस जगह तिल? जानें इसका क्‍या है मतलब

 

क्‍या आपकी हथेली में भी है इस जगह तिल? जानें इसका क्‍या है मतलब

शरीर पर तिल होना यूं तो आम बात समझी जाती है, लेकिन किसी व्‍यक्ति के शरीर के खास अंग में तिल होने का लेकर हस्‍त रेखा विज्ञान में कई बातें कही गई हैं । जैसे जिस वक्‍त के पैरों के नीचे तिल हो उसके बारे में कहा जाता है कि वो जीवन भर यात्रा ही करता रहता है, या किसी के चेहरे पर तिल हो तो उसे खूबसूरती का कारक माना जाता है । ठीक ऐसे ही जिस व्यक्ति की हथेली में एकदम बोचों बीच तिल होता है वो धन-पैसे के मामले में लकी होता है । आगे जानिए हाथों में किस जगह तिल का होना, क्‍या मायने रखता है ।

अंगूठे पर तिल का महत्‍व
हस्तरेखा विज्ञान के अनुसार यदि किसी व्यक्ति की हथेली पर 
अंगूठे के नीचे तिल होता है तो उसे जीवन में अपार सफलता मिलती है । लेकिन अगर अंगूठे के ऊपर तिल होता है तो मेहनत करने के बाद भी परिणाम कम ही मिलते हैं ।

उंगलियों में तिल
बात करें उंगलियों पर तिल की तो हाथ की मध्यमा उंगली पर त‌िल शुभ माना जाता है । जिसकी हथेली की मध्यमा उंगली पर तिल होता है उसे 
सुख-समृद्धि की प्राप्ति होती है, जबकि मध्यमा के नीचे शन‌ि पर्वत पर त‌िल अच्छा नहीं होता । हस्‍त रेखा विज्ञान के अनुसार जिन लोगों की हथेली में चंद्र पर्वत पर त‌िल होता है उनका मन अस्‍थ‌िर और अशांत रहता है । ऐसे व्यक्त‌ियों को विवाह से संबंधित परेशानियों का भी सामना करना पड़ता है ।

खर्चीले होते हैं ऐसे लोग
वो व्यक्ति जिसके हाथ में शुक्र पर्वत पर त‌िल होता है वो काफी खर्चीले होते हैं । लेक‌िन ऐसे लोगों के पास धन की कमी नहीं होती बल्कि धनवान बने रहते हैं । ऐसे लोग जिनकी बायीं हथेली में त‌िल होता है वह खूब धन कमाते हैं लेक‌िन खर्चीले स्वभाव के कारण बचत कम ही कर पाते हैं । हाथ की सबसे छोटी उंगली पर अगर तिल है तो ऐसे लोगों को जीवन में धन की कभी कमी नहीं होती लेकिन उतार-चढ़ाव आते रहते हैं । हथेली के शुक्र क्षेत्र में तिल हो तो जीवन में कई बीमारियों का आना जाना लगा रहेगा, वहीं हृदय रेखा पर तिल का होना हार्ट संबंधी परेशानियों का संकेत देते हैं । हस्‍तरेखा शास्‍त्र के अनुसार अगर हथेली के बीच में तिल हो तो धन लाभ के लिए शुभ संकेत माना जाता है।

आपको ये पोस्ट कैसी लगी नीचे कमेंट करके अवश्य बताइए। इस पोस्ट को शेयर करें और ऐसी ही जानकारी पड़ते रहने के लिए आप बॉलीकॉर्न.कॉम (bollyycorn.com) के सोशल मीडिया फेसबुकट्विटरइंस्टाग्राम पेज को फॉलो करें।

No comments:

Post a Comment