सोना चांदी खरीदने का सुनहरा मौका, फटाफट जानें आज के ताजा दाम - Bollyycorn

Breaking

Bollyycorn

Bollywood-Hollywood-TV Serial-Bhojpuri-Cinema-Politics News, Gadgets News

Wednesday, January 27, 2021

सोना चांदी खरीदने का सुनहरा मौका, फटाफट जानें आज के ताजा दाम

 

price of Gold and silver: सर्राफा बाजारों में सोना चांदी की खेल जारी रहता है। कभी सोना आगे रहता है, तो कभी चांदी आगे रहती है, लेकिन सर्राफा बाजारों में जारी इस उतार-चढ़ाव का उस आम उपभोक्ता पर क्या असर पड़ता है। यह देखना बेहद दिलचस्प रहता है। और आज हम आपको अपनी इस खास रिपोर्ट में इसी दिलचस्पी के बारे में बयां करने जा रहे हैं। हम बताने जा रहे हैं कि आखिर आज सोना चांदी के भाव क्या चल रहे हैं। सर्राफा बाजारों में आज सोना चांदी की क्या कीमत चल रही है। बहरहाल, सोना चांदी की कीमत बताने  से पहले हम आपको यह बताने जा रहे हैं कि कई दिनों के बाद सोना चांदी की कीमत में स्थिरता का दौर शुरू हुआ है। यह दौर कब तक जारी रहेगा। यह देखने वाली बात होगी। वहीं, आज सोना की कीमत में कोई बदलाव दर्ज नहीं किया गया है। यह पहले की तरह जस के तस बने हुए हैं, मगर चांदी की कीमत में जरूर गिरावट शुरू हुई है। अब इसका ग्राहकों पर क्या कुछ असर पड़ता है। यह देखना दिलचस्प रहता है।

जानें कैसे हैं सर्राफा बाजारों का हाल 
वहीं अगर सर्राफा बाजारों में सोने की कीमत की बात करें तो यह 48,509 रुपये पर कारोबार करता हुआ देखा गया है। वहीं, चांदी में गिरावट आते हुए देखी गई है। चांदी के भाव 66,700 रुपये प्रति किलो पर बोले जा रहे हैं। पिछले् कई दिनों से सोने की कीमत में गिरावट का सिलसिला जारी है। सोने के भाव लगातार 50,000 रुपये प्रति 10 ग्राम के नीचे बने हुए हैं। इस साल जनवरी के शुरुआत में सोने के भाव 51,660 तक पहुंच गए थे, लेकिन फिलहाल तो सोना  48 हजार के  आस पास बना हुआ है। इससे पहले  सोमवार को सोना 24 कैरेट के 10 ग्राम Gold की कीमत (Sone ka Aaj Ka Bhav) 49,186 रुपये प्रति 10 ग्राम पर थी। वहीं, अगर चांदी की बात करें तो यह 24 कैरेट के 10 ग्राम Gold की कीमत (Sone ka Aaj Ka Bhav) 49,186 रुपये प्रति 10 ग्राम पर थी।

जानें कैसे हैं दिल्ली के हालात 
इसके साथ ही अगर सोना चांदी को लेकर दिल्ली के सुरत-ए-हाल की बात करें तो यह 263 रुपये की गिरावट के साथ 48,861 रुपये प्रति 10 ग्राम रह गया। इससे पहले राजधानी में सोंना  48,509 रुपये प्रति 10 ग्राम पर बंद हुआ था। चांदी 43 रुपये की मामूली की बढ़त के साथ 66,019 रुपये प्रति किलोग्राम पर बोली गई। खैर, अब आगे चलकर सोना चांदी क्या रूख अख्तियार करते हैं। यह तो फिलहाल  आने वाला वक्त ही बताएगा। 

आपको ये पोस्ट कैसी लगी नीचे कमेंट करके अवश्य बताइए। इस पोस्ट को शेयर करें और ऐसी ही जानकारी पड़ते रहने के लिए आप बॉलीकॉर्न.कॉम (bollyycorn.com) के सोशल मीडिया फेसबुकट्विटरइंस्टाग्राम पेज को फॉलो करें।

No comments:

Post a Comment