अनोखी शादीः दुल्हन ने दूल्हा संग जाने से किया इनकार, खाली हाथ लौटी बारात, वजह जानकर उड़ जाएंगे आपके होश - Bollyycorn

Breaking

Bollyycorn

Bollywood-Hollywood-TV Serial-Bhojpuri-Cinema-Politics News, Gadgets News

Friday, January 1, 2021

अनोखी शादीः दुल्हन ने दूल्हा संग जाने से किया इनकार, खाली हाथ लौटी बारात, वजह जानकर उड़ जाएंगे आपके होश

 


शादी में अगर दहेज ना मिले तो कई लोग रिश्ता तोड़ जाते हैं और कई मामलों में तो ऐसा देखा गया है जहां फेरे से चंद मिनटों पहले दूल्हा शादी करने से मना कर देता है. क्योंकि वधू पक्ष की तरफ से दहेज नहीं मिलता. लेकिन एक अनोखा मामला सामने आया है उत्तर प्रदेश के मथुरा (Uttar Pradesh Mathura) से. जहां दूल्हे ने नहीं बल्कि दुल्हन ने दहेज नहीं मिलने की वजह से शादी करने से इनकार कर दिया. इसके बाद दूल्हे को खाली बारात लेकर ही वापस लौटना पड़ा मगर दुल्हन साथ चलने को राजी नहीं हुई. 

गरीबी में लड़की बेचने का मामला
ये मामला हैरान करने वाला है लेकिन उसके साथ ही बड़ी अजीब बात ये है कि, मामला गरीब लड़की को बेचने का है. दहेज के लिए जो रकम तय की गई थी उसे लेकर दलाल फरार हो गया है और लड़की पक्ष के लोगों ने शादी से इनकार कर दिया है. मामला जब पुलिस के पास पहुंचा तो पुलिस ने दोनों पक्षों का बातचीत से समझौता कर दिया है.

मजबूर मां-बाप बेच रहे हैं लड़की
पुलिस ने बताया कि, मडिहान इलाके के एक गांव की लड़की की शादी मथुरा जिले में तय हुई थी. बीते मंगलवार को मथुरा से वर पक्ष के लोग शादी करने आए थे. पुलिस की मानें तो, एवज में लड़के वालों ने लड़की पक्ष के लोगों को एक लाख रुपये देने थे. वर पक्ष की तरफ से पैसे दिए भी गए थे मगर बीच में पड़कर जिस दलाल ने शादी तय कराई थी. उसे पैसे दे दिए गए और वो पैसे लेकर फरार हो गया. अब जब वधू पक्ष के लोगों को तय रकम नहीं मिली तो उन्होंने शादी करने से साफ इनकार कर दिया.

पुलिस के मुताबिक, दोनों पक्ष के लोगों ने आपस में समझौता कर लिया है. मथुरा से आए लोग बारात लेकर वापस चले गए. पुलिस ने बताया कि, गरीब माता-पिता मजबूरी में अपनी बेटियों को बेच रहे हैं और अन्य जिलों में ऐसी लड़कियों की शादी कराने के लिए दलाल भी सक्रिय हैं. जो पहले रिश्ता तय कराते हैं फिर पैसे लेकर भाग जाते हैं.

source

आपको ये पोस्ट कैसी लगी नीचे कमेंट करके अवश्य बताइए। इस पोस्ट को शेयर करें और ऐसी ही जानकारी पड़ते रहने के लिए आप बॉलीकॉर्न.कॉम (bollyycorn.com) के सोशल मीडिया फेसबुकट्विटरइंस्टाग्राम पेज को फॉलो करें।

No comments:

Post a Comment