मुलायम के घर से हैं लालू के करोड़पति दामाद, धन दौलत में अखिलेश से भी हैं आगे

 


बिहार के पूर्व सीएम लालू प्रसाद यादव (Lalu Prasad Yadav) औऱ राबड़ी देवी ( Rabri Devi) फैमिली से दो बेटियों की शादी उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री मुलायम सिंह यादव (Mulayam Singh Yadav) और अखिलेश यादव की फैमिली में हुई है। उनकी एक बेटी रागिनी यादव की शादी सिकंदराबाद से चुनाव लड़ चुके राहुल यादव से हुई है जोकि एमएलसी जीतेन्द्र यादव के बेटे हैं। लालू की एक बेटी राजलक्ष्मी की शादी मैनपुरी से सांसद और मुलायम सिंह यादव के पोते तेज प्रताप सिंह यादव (Tej Pratap Singh Yadav) से हुई है। तेज प्रताप यादव लीड्स यूनिवर्सिटी से मैनेजमेंट की डिग्री लेकर सियासत में उतरे हैं। तेज प्रताप के मुलायम सिंह यादव के भतीजे रणवीर सिंह के बेटे हैं।

तेज प्रताप उत्तर प्रदेश की मैनपुरी लोकसभा सीट से सांसद भी रह चुके हैं।

तेज प्रताप यादव ने सीबीएसई बोर्ड से इंटर की परीक्षा पास की उसके बाद वे नोएडा की अमिटी यूनिवर्सिटी से बीकॉम की पढ़ाई की है।

अमिटी य़ूनिवर्सिटी से बीकॉम की पढ़ाई के दौरान ही उनकी मुलाकात लालू प्रसाद यादव की बेटी राजलक्ष्मी से हुई थी।

बीकॉम करने के बाद तेज प्रताप लंदन की लीड्स यूनिवर्सिटी से एमबीए करने बाद उन्होंने राजनीति में प्रवेश कर लिया।

साल 2014 में चुनाव आयोग को दिये गए हलफनामे में तेज प्रताप ने बताया था कि उनके पास 4 करोड़ रुपए से अधिक की चल अचल संपत्ति है।

लालू ने तेज प्रताप से अपनी बेटी का रिश्ता तय तब कर दिया जब 2014 में तेज प्रताप सांसद बने।

दिल्ली में तेजप्रताप और राजलक्ष्मी की शादी साल 2015 में धूमधाम से हुई।

तेज प्रताप यादव औऱ राजलक्ष्मी के दो बच्चे हैं।

source

आपको ये पोस्ट कैसी लगी नीचे कमेंट करके अवश्य बताइए। इस पोस्ट को शेयर करें और ऐसी ही जानकारी पड़ते रहने के लिए आप बॉलीकॉर्न.कॉम (bollyycorn.com) के सोशल मीडिया फेसबुकट्विटरइंस्टाग्राम पेज को फॉलो करें।

0/Post a Comment/Comments