सोना चांदी की कीमत में हुआ बड़ा बदलाव, फटाफट जानें आज के ताजा दाम - Bollyycorn

Breaking

Bollyycorn

Bollywood-Hollywood-TV Serial-Bhojpuri-Cinema-Politics News, Gadgets News

Tuesday, January 26, 2021

सोना चांदी की कीमत में हुआ बड़ा बदलाव, फटाफट जानें आज के ताजा दाम

 

price of Gold and silver: हर रोज सोना चांदी की कीमत में बदलाव दर्ज किए जाते हैं। कभी सोना आगे रहता है तो कभी चांदी आगे रहती है। वहीं, अगर आज के दाम की बात करें तो आज फिर से सोना चांदी की कीमत में बदलाव दर्ज किए गए हैं। आज सोने की कीमत में नरमी तो चांदी की कीमत में तेजी दर्ज की गई है। अब इन बदलावों से आम उपभोक्ताओं पर क्या असर पड़ेंगे। यह तो फिलहाल आने वाला वक्त ही बताएगा। आज दिल्ली के सर्राफा बाजारों में सोना 141 रुपये की गिरावट के साथ 48,509 रुपये पर पहुंच गया। वहीं चांदी की कीमत में भी इजाफा दर्ज किया गया है।  चांदी 43 रुपये की मामूली तेजी के साथ 66,019 रुपये प्रति किलो पर बोली गई।  गौर करने वाली बात यह है कि पिछले कुछ हफ्तों में सोने की कीमत में 50 हजार रूपए  की नीचे ही बना हुआ है। खैर, अब यह सिलसिला कहां तक जारी रहता है।  यह तो फिलहाल आने वाला वक्त ही बताएगा। 

ऐसा है सर्राफा बाजारों का हाल
इसके साथ ही अगर सर्राफा बाजारों के सुरत-ए-हाल की बात करें तो सोमवार को बाजार खुलने पर 24 कैरेट के 10 ग्राम Gold की कीमत (Sone ka Aaj Ka Bhav) 49,186 रुपये प्रति 10 ग्राम पर थी, जो बाजार के बंद होने के समय 49,416 रुपये प्रति 10 ग्राम पर बोल गया। वहीं, चांदी की कीमत  1 किलोग्राम चांदी (Silver Price) की कीमत 66,407 रूपए पर पहुंच गई।

यहां जानें दिल्ली का पूरा हाल
वहीं, अगर दिल्ली के सर्राफा बाजारों के सुरत-ए-हाल की बात करें तो सर्राफा बाजार (Gold rates in Delhi) में सोमवार को सोना 263 रुपये की गिरावट के साथ 48,861 रुपये प्रति 10 ग्राम रह गया। पिछले  दिन 48,509 रुपये प्रति 10 ग्राम पर बंद हुआ था. चांदी 43 रुपये की मामूली की बढ़त के साथ 66,019 रुपये प्रति किलोग्राम पर बोली गई।

अंतरराष्ट्रीय बाजार का हाल
इसके साथ ही अगर अंतरराष्ट्रीय बाजारों के सुरत-ए-हाल की बात करें तो यहां भी सोना चांदी के दाम कुछ ठीक नहीं चल रहे हैं। अंतरराष्ट्रीय बाजार में सोना गिरावट के साथ 1853.26 डॉलर प्रति औंस पर बोला गया है। चांदी 25.55 डॉलर प्रति औंस पर कारोबार करती हुई देखी गई।

No comments:

Post a Comment