बिल गेट्स ने की भारत की जमकर तारीफ, कहा- वैक्सीन उत्पादन क्षमता और लीडरशिप कमाल है - Bollyycorn

Breaking

Bollyycorn

Bollywood-Hollywood-TV Serial-Bhojpuri-Cinema-Politics News, Gadgets News

Tuesday, January 5, 2021

बिल गेट्स ने की भारत की जमकर तारीफ, कहा- वैक्सीन उत्पादन क्षमता और लीडरशिप कमाल है

 

बिल गेट्स ने की भारत की जमकर तारीफ, कहा- वैक्सीन उत्पादन क्षमता और लीडरशिप कमाल है

कोविड-19 से बचाव के लिए भारत ने बायोटेक की कोवैक्सीन और सीरम इंस्टीट्यूट ऑफ इंडिया की कोविशील्ड को फिलहाल शर्तों के साथ इमरजेंसी इस्तेमाल की अनुमति दे दी है । भारत की इस पहल के बाद माइक्रोसॉफ्ट के सह-संस्थापक बिल गेट्स की ओर से भारतीय लीडरशिप, साइंटिफिक इनोवेशन के साथ वैक्सीन उत्पादन क्षमता की जमकर तारीफ की है ।

बिल गेट्स ने ये कहा
भारत के PMO को टैग करते हुए बिल गेट्स ने ट्विटर पर लिखा – ‘वैज्ञानिक इनोवेशन और वैक्सीन उत्पादन क्षमता में भारत के नेतृत्व को देखकर खुशी महसूस होती है, क्योंकि दुनिया कोविड-19 महामारी से निपटने के लिए कार्य करने में जुटी हुई है।’ बिल के इस ट्वीट से पहले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा था कि कोरोना वायरस के खिलाफ दुनिया का सबसे बड़ा वैक्सीनेशन अभियान देश में शुरू होने के लिए तैयार है ।

कोरोना को लेकर चिंतित हैं बिल गेट्स
बिल गेट्स इससे पहले कोरोना को लेकर अपनी चिंता जाहिर कर चुके हैं । उन्‍होंने कहा था कि कोविड-19 की महामारी को लेकर अभी भी सतर्क रहना जरूरी है । कोविड वैक्सीन से स्थिति में सुधार आने की संभावना है लेकिन ये इतना भी आसान नहीं होने वाला है ।बिल गेट्स ने कहा कि नए साल का पहला महीना चुनौतीपूर्ण साबित हो सकता है, Corona Vaccineजरूरी है कि नए स्ट्रेन पर काबू पाने के लिए तेजी से काम किया जाए । उन्होंने कहा कि कि गर्मियों तक वैक्सीन का वैश्विक असर देखने को मिल सकता है ।

अभी खतरा है ..
बिल गेट्स ने कहा कि, लोगों को अभी अलर्ट रहने की जरूरत है । अभी भी हम खतरे से बाहर नहीं निकले हैं । उन्होंने कंप्यूटर मॉडल्स की महामारी को लेकर गणना का भी जिक्र किया, जिसमें आने वाले महीने में महामारी के खतरे के बढ़ने की आशंका जताई गई है । इसके अलावा उन लोगों का भी शुक्रिया किया जिन्होंने कोविड गाइडलाइन्स का पालन करते हुए महामारी की रफ्तार को धीमा करने में अहम योगदान दिया ।

पीएम मोदी ने दिया है भरोसा
आपको बता दें, देश में इमरजेंसी हालात में वैक्सीनेशन को अनुमति मिलने के बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने नेशनल मेट्रोलॉजी कॉनक्लेव को वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग में कहा कि भारत दुनिया के सबसे बड़े वैक्सीनेशन प्रोग्राम को शुरू करने की दहलीज पर है । पीएम मोदी ने कहा, ‘दुनिया का सबसे बड़ा वैक्सीनेशन प्रोग्राम भारत में शुरू होने वाला है।’ पीएम ने मेड इन इंडिया टीकों के लिए वैज्ञानिकों और तकनीशियनों की सराहना भी की ।

आपको ये पोस्ट कैसी लगी नीचे कमेंट करके अवश्य बताइए। इस पोस्ट को शेयर करें और ऐसी ही जानकारी पड़ते रहने के लिए आप बॉलीकॉर्न.कॉम (bollyycorn.com) के सोशल मीडिया फेसबुकट्विटरइंस्टाग्राम पेज को फॉलो करें।

No comments:

Post a Comment