पूजा-पाठ की इन चीजों को न रखें जमीन पर, रुक जाती है घर की बरकत - Bollyycorn

Breaking

Bollyycorn

Bollywood-Hollywood-TV Serial-Bhojpuri-Cinema-Politics News, Gadgets News

Thursday, January 21, 2021

पूजा-पाठ की इन चीजों को न रखें जमीन पर, रुक जाती है घर की बरकत

 

व्यक्ति का शुभ-अशुभ काफी हद तक वास्तु पर ही निर्भर करता है। वास्तु पूरी तरह से दिशाओं पर ही आधारित है। हिंदू धर्म में वास्तु का काफी महत्व है, नया घर, ऑफिस या हो दुकान सभी बनवाते समय वास्तु के नियमों का ध्यान दिया जाता है। घर में पूजा के समय अक्सर ऐसा होता है कि, कई चीजों को हम जमीन पर रख देते हैं। जो वास्तु दोष की श्रेणी में आता है, जिसके बारे में लोगों को जानकारी ही नहीं होती है। ये वास्तु दोष आपकी लाख कोशिशों के बाद भी आपको सफल नहीं होने देता है इसलिए नीचे बताई गई बातों का ध्यान रखें।

बुधवार स्पेशल: करें गणेश जी केसंकटनाशन स्तोत्र का पाठ , दूर होंगे दुख -  समाचार नामा

भगवान की तस्वीर या फिर मूर्ति को कभी भी जमीन पर न रखें
भूलकर भी कभी भी भगवान की मूर्ति या फिर तस्वीर जमीन पर न रखें। ऐसा करना वास्तु दोष की श्रेणी में आता है। पूजा घर को साफ़ करने से पहले उस स्थान पर पहले अच्छे से साफ करें और कपड़ा बिछाए, जहां भगवान की मूर्ति और तस्वीर रखनी हो।

Astro News: Dont Keep These Gods Statues In Your Home Or Temple Otherwise  You Lost Everything - इन देवताओं को रखें अपने मंदिर से दूर, वास्तु के  अनुसार हो सकता है मुसीबतों

जमीन पर न रखें शिवलिंग
शिवलिंग को कभी भी जमीन पर न रखें, सबसे पहले एक रेशमी कपड़ा जमीन पर रखें और फिर उसके ऊपर ही शिवलिंग को रखें। शिवलिंग को ज़मीन पर रखने से वास्तु दोष होता है और घर में धन की कमी होने लगती है।

Sawan 2020: Special Shiva Lingam Worship Is Beneficial In Sawan, Learn The  Whole Worship Method - Sawan 2020: सावन में पार्थिव शिवलिंग पूजन से पूरी  होती है हर मनोकामना, जानें कौन सा

जमीन पर शंख को रखने से लगता है वास्तु दोष
हिंदू धर्म में शंख का विशेष महत्व होता है, नकारात्मक ऊर्जा को शंख की ध्वनि दूर करती है। मां लक्ष्मी का भाई भी शंख को कहा जाता है। यही वजह है कि, शंख को जमीन पर रखना वास्तु दोष माना गया है।

शंख के ये 8 उपाय दूर सकते हैं पैसों की तंगी | these 8 remedies of shell may  solve your financial problems KPI

पूजा-पाठ की सामग्री को न रखें जमीन पर
पूजा पाठ में इस्तेमाल होने वाली माला, धूपबत्ती, दीपक, कलश को कभी भी जमीन पर रखना नहीं चाहिए। ये सब कुछ पवित्र होता है। इसे जमीन पर रखने से वास्तु दोष होता है और घर में बरकत रुक जाती है।

पूजा करते वक्त जरूर रखें इन बातों का ध्यान - keep these things in mind  while performing puja tpra - AajTak

No comments:

Post a Comment