फेंगशुई के इन उपयों को अपनाने से सकारात्मक ऊर्जा के साथ मिलता है सौभाग्य, खुल जाते हैं तरक्की के रास्ते - Bollyycorn

Breaking

Bollyycorn

Bollywood-Hollywood-TV Serial-Bhojpuri-Cinema-Politics News, Gadgets News

Friday, January 29, 2021

फेंगशुई के इन उपयों को अपनाने से सकारात्मक ऊर्जा के साथ मिलता है सौभाग्य, खुल जाते हैं तरक्की के रास्ते


अगर आप भी सौभाग्य से दूर होते जा रहे हैं और लाख प्रयासों के बाद भी जीवन में सफलता नहीं मिल रही है तो फेंगशुई के ये कुछ उपाय आपके जीवन को बदल सकते हैं। ये बातें प्रसिद्ध फेंगशुई ज्योतिष राम कृष्णम ने बताई हैं। घर में शांति-समृद्धि बनी रहे इसके लिए लोग कई प्रकार के उपाय करते रहते हैं। लेकिन बार कई बार इससे भी सफलता नहीं मिल पाती है, मगर फेंगशुई के उपाय के माध्यम से जीवन में सुख और शांति मिल सकती है। विशेषज्ञ का कहना है कि फेंगशुई शास्त्र चीनी शास्त्र हैं, यह ठीक वास्तु शास्त्र की तरह होता है, जिसके माध्यम से आप घर के वास्तु दोष को खत्म कर घर में सकारात्मक ऊर्जा ला सकते हैं। जानिए कौन से फेंगशुई टिप्स जिनसे घर में आती है पॉजिटिव एनर्जी और सौभाग्य-

फेंगशुई शास्त्र में तीन टांग वाला मेंढक बहुत शुभ माना गया है। कहा जाता है कि घर या ऑफिस के उत्तर या मुख्य द्वार में लगाने से धन और संपदा की वृद्धि होती है। साथ ही तरक्की के रास्ते भी खुल जाते हैं।

फेंगशुई के मुताबिक, सौभाग्य की प्राप्ति के लिए घर के अक्वेरियम में 8 गोल्डन फिश और काले रंग की मछली रखनी चाहिए। हालांकि हमेशा फिश पॉट को ड्रॉइंग रूम में ही रखना चाहिए।

फेंगशुई शास्त्र में ड्रैगन को समृद्धि का कारक माना जाता है। कहा जाता है कि घर की पूर्व दिशा में ड्रैगन को रखने से तरक्की के साथ साथ धन का भी आगमन होता है।

फेंगशुई शास्त्र के मुताबिक घर में कछुआ रखने से कामयाबी और खुशहाली आती है। माना जाता है कि कछुआ घर या ऑफिस की उत्तर दिशा में रख सकते हैं। ध्यान रहे कछुआ लोहे के अलावा अन्य किसी धातु का बना होना चाहिए।

फेंगशुई शास्त्र के अनुसार लॉफिंग बुद्धा को आर्थिक सफलता का प्रतीक कहा जाता है। घर या ऑफिस की उत्तर दिशा में लॉफिंग बुद्धा रखने से आर्थिक स्थिति अच्छी हो जाती है।

आपको ये पोस्ट कैसी लगी नीचे कमेंट करके अवश्य बताइए। इस पोस्ट को शेयर करें और ऐसी ही जानकारी पड़ते रहने के लिए आप बॉलीकॉर्न.कॉम (bollyycorn.com) के सोशल मीडिया फेसबुकट्विटरइंस्टाग्राम पेज को फॉलो करें।

No comments:

Post a Comment