क्या कबूतर का घर में घोंसला बनाना शुभ या अशुभ माना जाता है? यहां जानिए - Bollyycorn

Breaking

Bollyycorn

Bollywood-Hollywood-TV Serial-Bhojpuri-Cinema-Politics News, Gadgets News

Friday, January 1, 2021

क्या कबूतर का घर में घोंसला बनाना शुभ या अशुभ माना जाता है? यहां जानिए

pigeon12

 कबूतर एक ऐसा पक्षी है जिसे न केवल फिल्मों में बल्कि वास्तविक जीवन में भी उसके स्वभाव के कारण प्यार किया जाता है। अक्सर लोग इसका पालन-पोषण भी करते हैं। लेकिन आपके लिए यह जानना बहुत जरूरी है कि घर में कबूतर का घोंसला होना शुभ और अशुभ दोनों संकेत देता है। लोग कबूतरों को दाना खिलाना पसंद करते हैं लेकिन उन्हें रखना बहुत मुश्किल है।

सुख और शांति की निशानी

घर में कबूतर का आना सुख और शांति का संकेत देता है। यह आपको कम समय में बड़ी सफलता दिला सकता है।हालाँकि, कुछ लोग इसे घर में बुरा मानते हैं लेकिन यह एक अच्छा संकेत माना जाता है।

हर दिन कबूतरों को दाना-पानी दें

हर दिन कबूतरों को दाना खिलाने की कोशिश करें। यह न केवल आपको उनका आशीर्वाद देगा, बल्कि आपके घर में सुख, शांति और समृद्धि लाएगा।

इससे घर में आर्थिक तंगी के साथ-साथ अस्थिरता आती है

लेकिन यह भी ध्यान रखें कि शास्त्र यह भी कहते हैं कि यदि घर के अंदर या आसपास कबूतर का घोंसला है, तो उसे बिना टटोलें घर से दूर छोड़ दें, क्योंकि इससे आर्थिक तंगी के साथ-साथ घर में अस्थिरता आती है।

दुर्भाग्य भी सौभाग्य में बदल जाएगा

अगर कबूतर घर आ जाए तो आपकी बुरी किस्मत सौभाग्य में बदल सकती है।

कबूतर माँ लक्ष्मी के भक्त होते हैं

ज्योतिष शास्त्र में कहा गया है कि कबूतर मां लक्ष्मी के भक्त होते हैं। इसलिए घर में कबूतर होने से लक्ष्मी की प्रसन्नता के साथ-साथ सुख-शांति भी बढ़ती है। हर दिन कबूतरों को पालने से बेहतर होगा कि उन्हें रखें।

source- newztezz.com

आपको ये पोस्ट कैसी लगी नीचे कमेंट करके अवश्य बताइए। इस पोस्ट को शेयर करें और ऐसी ही जानकारी पड़ते रहने के लिए आप बॉलीकॉर्न.कॉम (bollyycorn.com) के सोशल मीडिया फेसबुकट्विटरइंस्टाग्राम पेज को फॉलो करें।

No comments:

Post a Comment