रेप सीन के बाद बुरी तरह कांपने लगी थीं माधुरी दीक्षित, एक्टर ने की थी जबरदस्ती - Bollyycorn

Breaking

Bollyycorn

Bollywood-Hollywood-TV Serial-Bhojpuri-Cinema-Politics News, Gadgets News

Friday, January 29, 2021

रेप सीन के बाद बुरी तरह कांपने लगी थीं माधुरी दीक्षित, एक्टर ने की थी जबरदस्ती


हिंदी सिनेमा को 100 साल से ज्यादा का वक्त हो चुका है और इन 100 सालों से ज्यादा के इतिहास में ऐसे कई अनगिनत किस्से हैं. जो हिंदी सिनेमा के इतिहास में दर्ज हो चुके हैं. कुछ किस्से काफी दिलचस्प है लेकिन कई किस्से ऐसे भी हैं जो आज भी कलाकारों और दर्शकों के रोंगटे खड़े कर देते हैं. यहां आज आपको भी एक ऐसा ही किस्सा जानने को मिलेगा जिसको आपने पर्दे पर तो देखा होगा लेकिन उसके पीछे की दर्दनाक कहानी आपको शायद ही मालूम होगी. किस्सा जुड़ा है बॉलीवुड की धक-धक गर्ल माधुरी दीक्षित (Madhuri Dixit) और सुपरफेमस विलेन रंजीत (Ranjeet) से. 

धक-धक गर्ल माधुरी दीक्षित
बात है साल 1989 की जब फिल्म ‘प्रेम प्रतिज्ञा (prem pratigya)’ बनी थी. इस फिल्म में माधुरी दीक्षित लीड रोल में थी और उनके साथ मिथुन चक्रवर्ती, विनोद मेहरा और विलेन के रूप में रंजीत थे. उस दौर के सबसे फेमस विलेन रंजीत ही हुआ करते थे जिनका नाम सुनते ही हीरोइनें डर जाती थीं. इस फिल्म के वक्त माधुरी दीक्षित (Madhuri Dixit) इंडस्ट्री में खुद को जमाने के लिए मेहनत कर रही थी और फिल्म में माधुरी को रेप सीन (Rape Scene) फिल्माना था.जिस तरह आज के दौर में फिल्मों में इंटीमेट सीन डाले जाते हैं उसी तरह उस जमाने में फिल्म को हिट कराने के लिए मेकर्स एक रेप सीन तो जरूर फिल्माते थे. इस बारे में जब डायरेक्टर ने माधुरी से बात की तो वह काफी डर गई. लेकिन कहानी को देखने के बाद तैयार हो गई क्योंकि कहानी में रेप सीन जरूरी था और माधुरी दीक्षित उसे करने के लिए तैयार हो गई.


एक्टर ने की जबरदस्ती

चूंकि रंजीत की छवि एक खूंखार विलेन की थी तो माधुरी समझ नहीं पा रही थी कि सीन कैसा शूट होगा. कहीं ना कहीं माधुरी इस सीन को करने में डर रही थीं लेकिन उन्होंने खुद को तैयार किया और जब सीन शूट हुआ तो माधुरी बुरी तरह घबरा गईं. कहा तो ये तक जाता है कि सीन शूट होने के बाद माधुरी ने एक्टर रंजीत को धमकी देते हुए कहा था कि मुझे दोबारा हाथ लगाने की कोशिश मत करना. दरअसल, मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो माधुरी के मना करने के बावजूद एक्टर ने सीन में उनके साथ जबरदस्ती की थी और तय स्क्रिप्ट से ज्यादा रिएक्ट कर रहे थे. हालात ऐसे बन गए थे कि, रंजीत की पकड़ से माधुरी को तकलीफ होने लगी थीं और फिर माधुरी ने खुद अपनी ताकत से रंजीत को खुद से अलग किया था. कहा तो ये तक जाता है कि कट बोलने के बाद भी रंजीत ने माधुरी को नहीं छोड़ा था और हदें पार करने लगे थे.

इसी कारण माधुरी ने गुस्से में उन्हें दोबारा ना छूने की चेतावनी दी थी. 80 के दशक की ये घटना ऐसी है जिसे यादकर माधुरी अब भी सहम जाती हैं लेकिन माधुरी अकेली ऐसी अभिनेत्री नहीं है जिन्होंने फिल्मों में रेप सीन किए. खुद रंजीत अपने एक्टिंग करियर में 300 से ज्यादा रेप सीन कर चुके हैं.

आपको ये पोस्ट कैसी लगी नीचे कमेंट करके अवश्य बताइए। इस पोस्ट को शेयर करें और ऐसी ही जानकारी पड़ते रहने के लिए आप बॉलीकॉर्न.कॉम (bollyycorn.com) के सोशल मीडिया फेसबुकट्विटरइंस्टाग्राम पेज को फॉलो करें।

No comments:

Post a Comment