अब अदरक से उग आएंगे आपके सिर के बाल, जानिए फॉमूर्ला - Bollyycorn

Breaking

Bollyycorn

Bollywood-Hollywood-TV Serial-Bhojpuri-Cinema-Politics News, Gadgets News

Wednesday, January 27, 2021

अब अदरक से उग आएंगे आपके सिर के बाल, जानिए फॉमूर्ला

 

अब अदरक से उग आएंगे आपके सिर के बाल, फॉमूर्ला ये रहा

कम उम्र में बाल झड़ना, टूटना, कमजोर होना आजकल हर तीसरे शख्‍स की यही समस्‍या है । खाने-पीने में पोषण की कमी, उल्‍टा सीधा कुछ भी खा पी लेना बालों की समस्‍या का प्रमुख कारण बनता जा रहा है । ऐसे में बहुत जरूरी है बालों का खास ख्‍याल रखना । बालों की प्रॉब्‍लम सीरियस प्रॉब्‍लम बने इससे पहले आप संभल जाएं । अदरक का एक नुस्‍खा आज हम आपको बताने जा रहे हैं, इसका इस्‍तेमाल कर आप अपने बालों की प्रॉब्‍लम पर ब्रेक लगा सकते हैं ।

औषधीय गुणों से भरपूर
अदरक से जुड़ी एक अच्छी बात ये है कि ये औषधीय गुणों से भरपूर है । एंटी ऑक्सीडेंट होने के कारण ये आपकी सेहत के लिए सही माना जाता है । इसके प्राकृतिक गुण आपके बालों को झड़ने से रोकते है साथ ही आपके गंजेपन को भी दूर करता है । अब सवाल ये है कि अदरक का इसतेमाल कैसे करें । अदरक को आप अपने खाने में, चाय में इसतेमाल कर इसके पोषण को सीधे शरीर में समाहित कर सकते हैं ।

Ginger Formula for Hair
आप इसे सीधे बालों पर कैसे इस्‍तेमाल कर सकते हैं,आगे पढि़ए । एक इंच अदरक के टुकड़े का रस निकाले अब इसमें आधा नींबू का रस मिलाएं । अब इस रस को बालों की जड़ों में कॉटन की मदद से लगाएं । इस उपाय को अपनाकर आपके बालों की प्रॉब्‍लम काफी हद तक कम होगी । ये उपाय आपको डैंड्रफ की प्रॉब्‍लम से भी बचाएगा । साथ ही अगर आप बाल झड़ने की प्रॉब्‍लम से परेशान हैं तो भी ये नुस्‍खा आपके काम जरूर आएगा ।

Be Careful
बालों में अदरक का इस्‍तेमाल करते हुए ये ध्‍यान रखें कि अगर आपके सिर में कोई चोट या खरोंच है तो वहां ये रस जलन पैदा कर सकता है । आपको खारिश भी हो सकती है । क्‍योंकि ये एसिडिक नेचर का है इसलिए इसे लगाने के बाद बालों को अच्‍छे से धोना चाहिए ।

आपको ये पोस्ट कैसी लगी नीचे कमेंट करके अवश्य बताइए। इस पोस्ट को शेयर करें और ऐसी ही जानकारी पड़ते रहने के लिए आप बॉलीकॉर्न.कॉम (bollyycorn.com) के सोशल मीडिया फेसबुकट्विटरइंस्टाग्राम पेज को फॉलो करें।

No comments:

Post a Comment