लिव-इन में रहना है लेकिन शादी नहीं करनी, ऐसी सोच रखने वाले युवा इन बातों का ध्‍यान जरूर रखें - Bollyycorn

Breaking

Bollyycorn

Bollywood-Hollywood-TV Serial-Bhojpuri-Cinema-Politics News, Gadgets News

Wednesday, January 13, 2021

लिव-इन में रहना है लेकिन शादी नहीं करनी, ऐसी सोच रखने वाले युवा इन बातों का ध्‍यान जरूर रखें

 

लिव-इन में रहना है लेकिन शादी नहीं करनी, ऐसी सोच रखने वाले युवा इन बातों का ध्‍यान जरूर रखें

एक दूसरे को पसंद करने वाले दो लोग जब एक साथ बिना रिश्‍ते के रहने लगे तो उसे लिव-इन रिलेशन‍शिप कहते हैं । आप एक दूसरे को पंसद करते हैं, एक दूसरे के साथ शारीरिक संबंध बनाते हैं, एक साथ रहते हैं, बस शादी नहीं करते । आजकल शादी को बंधन माना जाता है, वहीं लिन – इन को मॉर्डन । लेकिन ऐसे रहना तब मुसीबत बन जाता है जब रिश्‍तों का कोई भविष्‍य ना हो । ये सिर्फ टाइम पास रिश्‍ता बन जाए ।


टेम्‍पररी रिलेशनशिप पड़ सकती है भारी
क्या आप भी ऐसे किसी रिश्‍ते में हैं जिसके फ्यूचर को लेकर आपकी कोई प्‍लानिंग नहीं है कुछ बातों का आपको ध्‍यान रखना होगा । ऐसे रिश्‍ते रखने से पहले ये जरूर जान लें कि अगर आप पहले से शादीशुदा हैं तो लिव-इन जैसे रिश्‍ते या कहें टाइम पास रिलेशन आपको बड़ी मुश्किल में डाल सकते हैं । आपके पार्टनर को जब ये बात पता चलेगी तो आपके रिश्‍तों पर इसका क्‍या इफेक्‍ट पड़ेगा । ऐसा रिश्‍ता आपको भारी पड़ सकता है । उन रिश्‍तों के कोई मायने नहीं होते जिसमें कोई कमिटमेंट ना हो । आपका टाइम पास रिलेशन आपको रिश्‍तों से भागने वाला भी बना सकता है । आपमें इस्‍केप की टेंडेंसी आ सकती है । ऐसे रिश्‍ते टेम्‍परेरी होते हैं इसलिए इनमें सीरियसनेस ना ही रखें ।

इमोशनल ना हों
जब इस रिश्‍ते का भविष्‍य ही नहीं तो आपको इसमें इमोशनल होने की जरूरत नहीं । अपनी भावनाओं को संभालकर रखें, साथी के आपको छोड़ने की सूरत में परेशान ना हो । उनके साथ ऐसी तस्‍वीरें ना लें जिनका भविष्‍य में कोई बेजा इस्‍तेमाल ना हो । ऐसे टाइम पास रिलेशन में एक दूसरे की पर्सनल बातों को भी शेयर ना करें । कहीं ऐसा ना हो ऐसी बातें आपके लिए भविष्‍य में टॉर्चर बन जाएं ।
सुरक्षा का रखें ख्‍याल
इस बात का आपको ख्‍याल रखना होगा । बिना सेफ्टी शारीरिक संबंध बनाना आपकी पसंद है, इसलिए हाईजीन और सेफ्टी का पूरा ख्‍याल रखें । Live-in कोई खेल नहीं हे, आग से खेलने जैसा है ये बिना शादी का रिश्‍ता । थोड़ा भी इधर-उधर हुआ तो ये टाइम पास, मौज मस्‍ती आपके लिए मुसीबत बन सकता है । आए दिन अखबारों में ऐसी खबरें आती ही रहती हैं । इसलिए ऐसे रिश्‍तों से पहले सावधानी जरूर रखें ।

आपको ये पोस्ट कैसी लगी नीचे कमेंट करके अवश्य बताइए। इस पोस्ट को शेयर करें और ऐसी ही जानकारी पड़ते रहने के लिए आप बॉलीकॉर्न.कॉम (bollyycorn.com) के सोशल मीडिया फेसबुकट्विटरइंस्टाग्राम पेज को फॉलो करें।

No comments:

Post a Comment