वीडियो कॉल करते ही बना लेते थे अश्लील वीडियो, फिर करते थे ब्लैकमेल, ऐसे चढ़े पुलिस के हत्थे ये गिरोह - Bollyycorn

Breaking

Bollyycorn

Bollywood-Hollywood-TV Serial-Bhojpuri-Cinema-Politics News, Gadgets News

Thursday, January 7, 2021

वीडियो कॉल करते ही बना लेते थे अश्लील वीडियो, फिर करते थे ब्लैकमेल, ऐसे चढ़े पुलिस के हत्थे ये गिरोह


खबरों की इस दुनिया में हर रोज कोई न कोई ऐसे मामले सामने आते रहते हैं, जो आपके होश फाख्ता करने का काम करेंगे।  हो सकता है कि आपके पैरों तले  जमीं भी खिसक जाए.. आदि आदि, इस बीच अब एक ऐसा ही मामला सामने आया हैं , जहां पुलिस ने एक ऐसे गिरोह का भंडाफोड़  किया है , जो वीडियो कॉल के जरिए पूरी कॉल को रिकॉर्ड कर उसके साथ ही में एक पोर्न वीडियो चला दिया करते थे। फिर वीडियो को मॉर्फ करते थे, जिससे ऐसा लगता था कि सामने बात करने वाला व्यक्ति अशलील हरकत कर रहा है। बस .. फिर क्या.. इन्हीं वीडियो का सहारा लेकर  यह गिरोह लोगों से उगाही किया किया करते थे। उगाही की रकम न मिलने पर यह गिरोह इस वीडियो को सोशल मीडिया पर वायरल कर देने की धमकी दिया करते थे , जिसके चलते खौफ में आकर लोग उगाही  की रकम  दे  दिया करते थे। 

 जब पुलिस के पास पहुंचा मामला.. 

वहीं जब यह पूरा मामला दिल्ली पुलिस की साइबर सेल के पास पहुंचा तब जाकर इसकी तफ्तीश शुरू हुई। पीड़ित ने पुलिस को दी अपनी शिकायत में बताया  कि वे लोग कह रहे हैं कि मैं अश्लील हरकत कर रहा हूं, लेकिन सच्चाई तो यह है कि मैंने उन्हें कॉल ही नहीं की है। शिकायत मिलने पर फौरन पुलिस तफ्तीश में जुटी गई। जो नंबर पुलिस को दिया गया था।  उस नंबर के  जरिए पुलिस आरोपियों तक पहुंच गई। जांच के दौरान पता चला कि यह नंबर भरतपुर इलाके में एक्टिव है।

इसके बाद जब पुलिस इस पूरे मामले के तह तक गई तो पता चला कि आरोपी फर्जी फेसबुक अकाउंट बनाकर उस पर आकर्षक फोटो लगाकर लोगों को रिझाने का काम किया करते थे। पहले तो यह गिरोह लोगों  को फेसबुक पर फ्रैंड रिक्वेस्ट  भेजते थे ।  इसके बाद जब इनका रिक्वेस्ट एक्सेप्ट कर लिया करते थे, तो फिर यह उनसे चैटिंग किया करते थे। फिर, आहिस्ता -आहिस्ता अपनी दोस्ती बढ़ाते और फिर वीडियो कॉल करते थे। बस.. फिर वीडियो कॉल के जरिए यह लोगों को अपनी जाल में फंसा लेते थे और  इस वीडियो कॉल को अश्लील वीडियो की  शक्ल देकर पीड़ित से  उगाही वसूलने का काम किया  करते थे। अगर कोई उगाही देने से मना करता तो  यह  गिरोह इस  वीडियो को सोशल मीडिया पर वायरल करने की धमकी दिया करते थे। 

आपको ये पोस्ट कैसी लगी नीचे कमेंट करके अवश्य बताइए। इस पोस्ट को शेयर करें और ऐसी ही जानकारी पड़ते रहने के लिए आप बॉलीकॉर्न.कॉम (bollyycorn.com) के सोशल मीडिया फेसबुकट्विटरइंस्टाग्राम पेज को फॉलो करें।

No comments:

Post a Comment