इस ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाज की भावुक पोस्ट ने जीत लिया खेल प्रेमियों का दिल - Bollyycorn

Breaking

Bollyycorn

Bollywood-Hollywood-TV Serial-Bhojpuri-Cinema-Politics News, Gadgets News

Wednesday, January 13, 2021

इस ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाज की भावुक पोस्ट ने जीत लिया खेल प्रेमियों का दिल


devid warner

सिडनी। क्रिकेटर भी आत्मीय टिप्पणी करते हैं तो लोगों के दिल खुश हो जाते हैं। भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच चार टेस्ट मैचों की बॉर्डर गावस्कर सीरीज का तीसरा मैच सिडनी क्रिकेट ग्राउंड पर खेला गया जो ड्रॉ हो गया। इस ड्रॉ मैच के दौरान कुछ ऑस्ट्रेलियाई खेल प्रेमियों ने मैच के दौरान टीम इंडिया के तेज गेंदबाज मोहम्मद सिराज और जसप्रीत बुमराह पर नस्लीय टिप्पणी किये। इस टिप्पणी का विवाद काफी बढ़ गया। इस पूरे मुद्दे पर ऑस्ट्रेलिया के स्टार बल्लेबाज डेविड वॉर्नर ने टीम इंडिया से माफी मांगी है।  एक भावुक पोस्ट लिखते हुए सभी का दिल जीत लिया। ज्ञात हो कि पहली बार ऑस्ट्रेलिया दौरे पर गए सिराज के अलावा जसप्रीत बुमराह को भी लगातार दो दिन खेल प्रेमियों के नस्लीय टिप्पणी का शिकार होना पड़ा।  कुछ देर खेल रोकना भी पड़ा जब टीम इंडिया ने अंपायरों से शिकायत की। बीसीसीआई ने इसकी शिकायत आईसीसी से कर दी है। अम्पायर से शिकायत के बाद छह दर्शकों को मैदान से निकाल दिया गया और क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने माफी मांगी।

इस पूरे प्रकरण पर वॉर्नर ने इंस्टाग्राम पर लिखा कि मैं मोहम्मद सिराज और टीम इंडिया से माफी मांगना चाहता हूं। नस्लवाद या गलत व्यवहार कहीं भी और कभी भी स्वीकार्य नहीं है। उम्मीद है कि दर्शक आगे से बेहतर बर्ताव करेंगे। उनकी इस टिप्पणी पर लोगों ने आत्मीय रूप से स्वीकार किया। वार्नर का यह भावुक सोशल मीडिया पर वायरल हो चुका है। वार्नर की इस टिप्पणी में उन्हांेने कहा है कि नस्लीय टिप्पणी किसी भी सभ्य समाज में स्वीकार्य नहीं है। हमें इससे आगे निकलना होगा। अब अगले टेस्ट के बारे में सोचना होगा।

मैच के बारे में वॉर्नर ने कहा कि चोट के कारण पहले दो मैचों में बाहर रहने के बाद वापसी करके अच्छा लगा। उन्होंने कहा कि वापसी करना बहुत अच्छा था। मैच का नतीजा हालांकि वैसा नहीं रहा। जैसा हम चाहते थे लेकिन यही टेस्ट क्रिकेट है। उन्होंने कहा कि यह टेस्ट मैच है और पांच दिन हमने अच्छी क्रिकेट खेली। उन्होंने भारतीय टीम को बधाई दी जिसने शानदार वापसी की। यही वजह है कि क्रिकेट से हमें इतना प्यार है, यह आसान खेल नहीं है। अब ब्रिसबेन में निर्णायक मैच पर नजर और वहां खेलने का अलग ही मजा है।

source

आपको ये पोस्ट कैसी लगी नीचे कमेंट करके अवश्य बताइए। इस पोस्ट को शेयर करें और ऐसी ही जानकारी पड़ते रहने के लिए आप बॉलीकॉर्न.कॉम (bollyycorn.com) के सोशल मीडिया फेसबुकट्विटरइंस्टाग्राम पेज को फॉलो करें।

No comments:

Post a Comment