इस भारतीय बल्लेबाज से बेहद प्रभावित हैं हरभजन सिंह, कहा हमेशा रखूंगा ऑल टाइम इलेवन में! - Bollyycorn

Breaking

Bollyycorn

Bollywood-Hollywood-TV Serial-Bhojpuri-Cinema-Politics News, Gadgets News

Saturday, January 30, 2021

इस भारतीय बल्लेबाज से बेहद प्रभावित हैं हरभजन सिंह, कहा हमेशा रखूंगा ऑल टाइम इलेवन में!

 

इस भारतीय बल्लेबाज से बेहद प्रभावित हैं हरभजन सिंह, कहा हमेशा रखूंगा ऑल टाइम इलेवन में!

ब्रिसबेन टेस्ट में अपने शरीर पर घातक गेंदों को झेलने वाले टीम इंडिया के बल्लेबाज चेतेश्वर पुजारा की हर कोई तारीफ कर रहा है, पुजारा की साहसिक पारी के चलते टीम इंडिया सिडनी में तीसरा टेस्ट ड्रा कराने में सफल रहा, जबकि बिसब्रेन में उसने तीन विकेट से जीत हासिल की, पुजारा के रवैये से पूर्व क्रिकेटर हरभजन सिंह काफी प्रभावित हैं, भज्जी ने कहा कि वो हमेशा अपने ऑल टाइम इलेवन में चेतेश्वर पुजारा को रखेंगे।

पिछला दौरा
पुजारा ने पिछले ऑस्ट्रेलिया दौरे (साल 2018-19) पर तीन शतक बनाये थे, इस बार वो शतक बनाने से चूक गये, लेकिन टीम इंडिया की ओर से सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज रहे, सिडनी और ब्रिसबेन टेस्ट में उनकी पारी बेशकीमती रही, तीसरे नंबर पर बल्लेबाजी करने वाले पुजारा ने तीन अर्धशतक लगाये, और तीनों पारी निर्णायक मोड़ पर खेले, ब्रिसबेन टेस्ट में पुजारा की 56 रन की पारी ने शुभमन गिल और पंत को अपना स्वाभाविक खेल खेलने तथा 328 के लक्ष्य का पीछा करने में मदद की, भज्जी को लगता है कि ये पुजारा की बेस्ट क्वालिटी है।

पिछली सीरीज में शानदार
इंडिया टुडे से बात करते हुए हरभजन सिंह ने कहा कि पिछली सीरीज में भी वो शानदार थे, उनका अर्धशतक काफी महत्वपूर्ण था, उन्होने एक छोर को संभाले रखा, तथा बाकी बल्लेबाज रन बनाने के लिये आते गये, वो ऐसे खिलाड़ी हैं, जो कि बहुत –बहुत महत्वपूर्ण हैं, मैं उनको हमेशा अपनी ऑल टाइम इलेवन में रखूंगा, क्योंकि वो ऐसे बल्लेबाज हैं, जिनके रहते हुए बाकी बल्लेबाज अपना स्वाभाविक खेल खेल सकते हैं और जो भी लक्ष्य हो उसे हासिल कर सकते हैं।

2020-21 में दौरे पर प्रदर्शन
चेतेश्वर पुजारा ने 4 टेस्ट मैचों की सीरीज में 33.88 के औसत से 271 रन बनाये थे, उनका स्ट्राइक रेट सिर्फ 29.2 का रहा, लेकिन उन्होने 928 गेंदे खेली, ऑस्ट्रेलिया में पिछले दौरे पर उन्होने तीन शतकों की बदौलत 523 रन बनाये थे, पुजारा की पारियों के बदौलत टीम इंडिया लगातार दूसरी बार ऑस्ट्रेलिया को उसकी ही जमीन पर हराने में सफल रहा।

आपको ये पोस्ट कैसी लगी नीचे कमेंट करके अवश्य बताइए। इस पोस्ट को शेयर करें और ऐसी ही जानकारी पड़ते रहने के लिए आप बॉलीकॉर्न.कॉम (bollyycorn.com) के सोशल मीडिया फेसबुकट्विटरइंस्टाग्राम पेज को फॉलो करें।

No comments:

Post a Comment