चीन का अजीबोगरीब फरमान, एक से ज्यादा बार गए टॉयलेट, तो भरना पड़ेगा जुर्माना - Bollyycorn

Breaking

Bollyycorn

Bollywood-Hollywood-TV Serial-Bhojpuri-Cinema-Politics News, Gadgets News

Sunday, January 10, 2021

चीन का अजीबोगरीब फरमान, एक से ज्यादा बार गए टॉयलेट, तो भरना पड़ेगा जुर्माना


बेहद अजीबोगरीब हरकत करने वाले चीन की एक कंपनी ने बेहद ही अजीबोगरीब फैसला लिया है। चीन की इस कंपनी ने  एक से अधिक बार टॉयलेट जाने पर अपने कर्मचारियों पर जुर्माने लगाने का फैसला किया है। कंपनी का कहना है कि हम यह फैसला लेने पर इसलिए बाध्य हुए हैं, चूंकि कुछ कर्मचारी टॉयलेट का बहाना बनाकर कामचोरी करते हैं। वे बार-बार टॉयलेट जाते हैं और वहां सिगरेट पीते हैं। जिससे कंपनी का काम प्रभावित होता है, जिसके चलते  कंपनी की आर्थिक स्थिति बेहद कमजोर होती है, इसलिए हम इस तरह का फैसला लेने पर बाध्य हुए हैं। हालांकि, कई मौकों पर प्रबंधक की तरफ ऐसा करने  वाले कर्मचारियोंं को चेताया गया,  मगर जब उनकी ओर से कोई सकारात्मक प्रतिक्रिया नहीं दिखी, तब जाकर कंपनी ने इस तरह का फैसला लिया है । बहरहाल, अब उम्मीद  जताई जा रही है कि यह फैसला लेने के बाद कर्मचारियों की कार्यशैली में सकारात्मक परिवर्तन दिखेगा।

बता दें कि इस तरह का फैसला अंपू इलेक्‍ट्रॉनिक साइंस एंड टेक्‍नॉलजी ने लिया है । कंपनी ने अपने कर्मचारियों पर एक से  अधिक बार टॉयलेट  जाने पर 20 युआन का जुर्माना  लगाने का फैसला किया है। वहीं, कंपनी के कुछ कर्मचारी इस फैसले का विरोध करते  हुए भी नजर आ रहे हैं, लिहाजा वे इस फैसले को वापस लेने की मांग कर रहे हैं,  मगर कंपनी के शीर्ष अधिकारियों का साफ कहना है कि यह फैसला वापस नहीं लिया जाएगा।

वहीं कंपनी के मैनेजर काओ का कहना है कि कर्मचारियों से नहीं कहा गया है कि वे जुर्माना अदा करें बल्कि  इस जुर्माने  को उनके मासिक वेतन से काटा जाएगा।  बहरहाल,  चीन की इस कंपनी का यह फैसला अभी खासा सुर्खियों में बना हुआ है। लोग इसी फैसले के बारे में जिक्र करते हुए नजर आ रहे हैं।   अब यह तो फिलहाल आने वाला वक्त ही बता पाएगा कि कंपनी के इस फैसले का उसकी आर्थिक स्थिति और उसके कर्मचारियों पर क्या असर पड़ता है।

आपको ये पोस्ट कैसी लगी नीचे कमेंट करके अवश्य बताइए। इस पोस्ट को शेयर करें और ऐसी ही जानकारी पड़ते रहने के लिए आप बॉलीकॉर्न.कॉम (bollyycorn.com) के सोशल मीडिया फेसबुकट्विटरइंस्टाग्राम पेज को फॉलो करें।

No comments:

Post a Comment